मुर्गी की हत्या कर युवक फरार, पोस्टमार्टम के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच जारी

0

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से एक अजीबोग़रीब मामला सामने आया है। यहां पुलिस एक ऐसे मामले की तफ्तीश में जुटी है जिसको सुनकर किसी की भी हंसी छूट जाएगी। दरअसल, यहां पुलिस एक ऐसे आरोपी की तलाश में लगी है जिसपर एक मुर्गी की हत्या करने का आरोप लगा है। मुर्गी की हत्या करने के बाद से व्यक्ति फरार है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुरैना जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक युवक पर अपने पड़ोसी की मुर्गी की हत्या करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि मुर्गी बार-बार आरोपी के घर में घुस जाती थी इसलिए युवक ने लाठी से वार करके उसको मार डाला।

मुर्गी की मालकिन सुनीता वाल्मीकि का दावा है कि जब वो अपने पड़ोसी से इस बारे में बात करने गई तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई और उनके साथ बदतमीज़ी की गई। इसके बाद महिला मरी हुई मुर्गी को लेकर थाने पहुंची। जांच के बाद पुलिस ने इस मामलें में 429, 294, 506 बी के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी अतुल सिंह ने बताया कि मुर्गी के मरने के बाद महिला इसे लेकर थाने आ गई थी और उसकी जांच में पाया गया कि जब वह सामने वाले को समझाने गई तो उसे धमकी दी गई। मामला दर्ज कर लिया गया है और अभियुक्त की तलाश कर रहे हैं।

वहीं, मुर्गी के पोस्टमॉर्टम में भी यह बात सामने आई है कि उसकी मौत किसी चीज़ से मारने से हुई है। आईपीसी की धारा 429 के तहत 50 रुपये से ज़्यादा कीमत वाले पालतू जानवरों को मारने या उसके साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ करना जुर्म है। इसमें 5 साल तक की सज़ा का प्रावधान है। इसके अलावा पुलिस ने जान से मारने की धमकी देने को लेकर भी धारा लगाई है।

loading...
शेयर करें