मणिशंकर अय्यर का ‘पाक प्रेम’, बोले-मैं पाकिस्‍तान से प्‍यार करता हूं क्योंकि…

0

नई दिल्ली। पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद कांग्रेस से निलंबित वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने इस बार पाकिस्तान के लिए अपने प्यार का इजहार किया है। एक कार्यक्रम के लिए कराची पहुंचे मणिशंकर अय्यर ने कहा कि वो पाकिस्तान से भी उतना ही प्यार करते हैं जितना भारत से करते हैं।

मणिशंकर अय्यर

मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान कराची साहित्य महोत्सव में भाग लेने पहुंचे थे। लिटरेचर फेस्टिवल को संबोधित करते हुए जहां उन्होंने पाकिस्‍तान की नीतियों पर खुशी जाहिर की वहीँ भारतीय नीति को लेकर दुख जताया। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच के मुद्दों को सुलझाने के लिए सिर्फ एक ही रास्‍ता है, और वह बातचीत का रास्ता। मुझे बहुत गर्व है कि पाकिस्‍तान ने इस नीति को स्‍वीकार कर लिया है, लेकिन दुखी भी हूं कि इसे भारतीय नीति के तौर पर नहीं अपनाया गया। उन्होंने कहा कि लगातार बातचीत से बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान हो जाता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘मैं पाकिस्‍तान से प्‍यार करता हूं क्‍योंकि मैं भारत से प्‍यार करता हूं।’ उन्होंने कहा कि भारत को भी अपने पड़ोसियों से प्यार करना चाहिए।

वर्ष 2015 में भी दिया था विवादित बयान  

आपको बता दने कि इससे पहले वर्ष 2015 में भी मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान के पक्ष में बयान दिया था। एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता से समाधान निकालना है तो इसके लिए पीएम मोदी को हटाना होगा। केवल तभी वार्ता आगे बढ़ सकती है। हमें और चार साल इंतजार करना होगा।

पीएम मोदी के लिए की आपत्तिजनक टिप्पणी 

आपको बता दें कि मणि शंकर इन दिनों कांग्रेस से निलंबित चल रहे हैं। गुजरात चुनाव के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए नीच शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद पीएम मोदी ने इसी बयान को एक मुद्दा बनाकर गुजरात की जनता के सामने पेश कर दिया। यही बयान कांग्रेस पर भरी पड़ने लगा जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें बर्खास्त कर दिया।

loading...
शेयर करें