16 मई से 13 जून तक करें ये एक काम, श्री हरि विष्णु हर लेंगे आपके सारे संकट

0

नई दिल्ली। 16 मई से शुरु होकर 13 जून तक अधिकमास का माह रहेगा। यह भगवान विष्णु का मास माना गया है। उन्हीं के नाम पर इसे पुरुषोत्तम मास के नाम से भी जाना जाता है। शास्त्रों के अनुसार एक तरफ इन दिनों में जहां कुछ कार्यों को करने की मनाही रहती है, वहीं दूसरी तरफ इस मास में भगवान विष्णु को प्रसन्न कर आप मनचाहा वरदान पा सकते हैं। धार्मिक मान्यतानुसार इन दिनों में कुछ आसान उपाय करने पर आप श्री हरि की कृपा आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा होने पर आपका जीवन धन-धान्य व खुशहाली से परिपूर्ण में समय नहीं लगेगा।

जानिए क्या हैं वो उपाय
अधिकमास में पीले कपड़ों को दान करने पर मनचाही इच्छा पूरी होती है। इन कपड़ों को दान करने का भी एक नियम है। अधिक मास के दौरान पीले रंग के कपड़े, पीले फल व पीला अनाज पहले भगवान विष्णु को अर्पण करें, इसके बाद ये सभी वस्तुएं गरीबों व जरूरतमंदों में दान कर दें। ऐसा करने पर आपके जीवन में खुशहाली का आगमन होगा।

पुरुषोत्तम मास में रोज ब्रह्म मुहूर्त में उठकर किसी पवित्र नदी में स्नान करें तो जीवन के सभी सुख प्राप्त होते हैं। इसके बाद विधिपूर्वक गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। स्त्रियों के लिए यह स्नान उनके पति की लंबी उम्र और अच्छा स्वास्थ्य देने वाला है।

अधिक मास के दौरान प्रतिदिन शाम को तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊं वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है और किसी भी प्रकार का कोई संकट नहीं आता।

loading...
शेयर करें