दलित छात्र की हत्या पर मायावती जताया रोष, भाजपा पर लगाये आरोप

0

लखनऊ। इलाहाबद में दलित छात्र की निर्मम हत्या पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रोष जताते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। मायावती ने कहा कि ऐसे सदियों से शोषित-पीड़ित दलित समाज, जिसमें आजादी के लगभग 70 वर्षो के बाद भी उच्च शिक्षा नाम मात्र की ही है, के एक होनहार छात्र की हत्या से पूरा समाज आहत हुआ है।

मायावती

मायावती ने कहा कि दलित छात्र की इस प्रकार की नृशंस हत्या भाजपा शासन में कोई अकेली घटना नहीं है, बल्कि ऐसी दर्दनाक घटनाएं लगातार ही घटित हो रही हैं और इसके लिए कोई और नहीं, बल्कि भाजपा की संकीर्ण, जातिवादी व नफरत की राजनीति पूरी तरह से दोषी है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि सर्वसमाज के खासकर लिखे-पढ़े युवक रोजगार नहीं मिल पाने के कारण कुंठा का शिकार हैं और जिस कारण विभिन्न प्रकार के अपराध हर स्तर पर लगातार बढ़ रहे हैं तथा समाज का तानाबाना भी बिखर रहा है।

मायावती ने कहा कि दिलीप सरोज नामक जिस छात्र की हत्या बेवजह खुलेआम कर दी गई है, उस परिवार की भरपाई किसी रूप में भी नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को भी दोषियों को सख्त सजा देने के साथ-साथ पीड़ित परिवार की भी मदद जरूर करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद : दलित छात्र की रॉड से पीट-पीटकर हत्या, दो गिरफ्तार, तीन पुलिसवाले सस्पेंड

वहीँ अखिलेश यादव ने भी छात्र की हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि राज्य सरकार के दस महीने के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। अखिलेश ने कहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि स्नातक के छात्र दिलीप सरोज की दबंगों द्वारा बेरहमी से कूच-कूच कर पीटने से मौत की घटना इस बात का प्रमाण है कि सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

loading...
शेयर करें