रिसर्च : मैकडॉनल्ड के फ्रेंच फाइज खाने से झड़ना बंद हो जाएंगे बाल

0

नई दिल्ली। बाल झड़ने जैसी परेशानी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। युवाओं में भी बाल झड़ने जैसी चिंता बढ़ी है। हाल ही में वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च की है, जिसमें सामने आया है कि मैकडॉनल्ड के फ्रेंच फाइज खाने से बाल झड़ने से बचाया जा सकता है। जापान के योकोहामा नेशनल यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने ये रिसर्च की है। दावा किया गया है कि मैकडॉनल्ड के फ्रेंच फाइज रिग्रोथ होने में उपयोगी साबित हो सकते हैं।

मैकडॉनल्ड के फ्रेंच फाइज

लोग बाल झड़ने से बचने के लिए क्या-क्या नहीं करते। हेयर पैक से लेकर प्याज का रस लगाते हैं। लेकिन वैज्ञानिकों की ये रिसर्च बाल झड़ने वालों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। रिफायनरी 29 की खबर के अनुसार, डिमेथाइलपॉलीसिलोक्सेन नाम का एक केमिकल होता है। जो मैकडॉनल्ड के फ्रेंच फाइज में भारी मात्रा में उपयोग होता है।

ये केमिकल बालों को उगाने में भी उपयोगी होता है। इसका इस्तेमाल फाइज को कुरकुरा करने के लिए किया जाता है। साइंटिस्ट ने चूहों पर टेस्ट किया तो पता चला कि इससे ‘हेयर फॉसिल जर्म्स’ पैदा करता है। वैज्ञानिकों ने माना कि ये तकनीक बालों की समस्या को भी ठीक कर सकता है।

यह समझा जाता है कि बाल झड़ने की समस्या का सामना सिर्फ महिलाएं ही करती हैं। जबकि पुरूषों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ता है। बाल झड़ने से बचने के लिए अब लोग इसे ट्राय करने की बातें कर रहे हैं। ट्विटर पर यूजर्स ने भी इस लेकर ट्वीट्स किए हैं।

loading...
शेयर करें