मर्सिडीज ने उठाया बड़ा कदम, हजारों कारें वापस मंगाने का किया फैसला

0

नई दिल्ली। दुनिया की जानी मानी कंपनी मर्सिडीज ने एक बड़ा कदम उठाया है। इस कदम के तहत कंपनी ने देश भर से अपनी कारे वापस मंगाने का फैसला किया है। आपको बताते चले कि मर्सिडीज बेंज चाइना और बीजिंग बेंज ऑटोमोटिव ने मार्च में देश से 20,779 कारें वापस मंगाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, इन कारों की सीट बेल्ट में खराबी है।

कंपनी ने एक बार फिर से इस तरह का कदम उटा कर यह साबित कर दिया कि कंपनी अपनी क्वालिटी और लोगों के बीच में अपने बने विश्वास से कोई समझौत नहीं कर सकती है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ क्वालिटी सुपरविजन, इंस्पेक्शन एंड क्वारंटाइन ने बुधवार को कहा कि बीजिंग बेंज ऑटोमोटिव अक्टूबर 2016 और फरवरी 2017 के बीच निर्मित कुल 18,893 इम्पोर्टेड एस क्लास, सी क्लास और जीएलसी स्पोर्ट्स श्रेणी के वाहन वापस मंगाएगी।

चीन के प्रशासन ने जांच में पाया है कि वाहनों की खराब सीट बेल्ट्स के दुर्घटना की स्थिति में काम न करने की आशंका है, जो यात्रियों के लिए खतरा बन सकता है। कारें वापस मंगाने की प्रक्रिया नौ मार्च से शुरू होगी। पिछले कुछ समय से देखा गया है कि दुनिया भर की बड़ी कंपनियां अब अपनी मार्केट को बरकरार रखने के लिए बड़ा कदम उठाने में तनिक भी नहीं सोचती है। जानकारों को मानना है कि कंपनियां लोगों के बीच में विश्वास कायम रखना ज्यादा अहम समझती है जो कि बिजनेस का नियम है।

loading...
शेयर करें