IISE में मनाया गया पूर्व DGP गिरीश बिहारी का जन्मदिन, मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

0

लखनऊ: चारों ओर ख़ुशी का माहौल उमड़ा हुआ था।  छात्र और शिक्षक दोनों ही उत्साह और हर्ष से लबरेज नजर आ रहे थे।  सभी छात्र शिक्षकों के साथ मिलकर इस पर्व जैसे माहौल का आनंद लेते नजर आ रहे थे।  यह नजारा फाउंडर डे समारोह का था जिसे लखनऊ के कल्याणपुर क्षेत्र में स्थित इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पेशल एजुकेशन (IISE) के फाउंडर और पूर्व पुलिस महानिदेशक गिरीश बिहारी के जन्मदिन के मौके पर आयोजित किया गया।

इस समारोह को बहुत हर्षौल्लास के साथ मनाया गया।  जिसका शुभारंभ इंस्टिट्यूट के शीर्ष पदों पर आसीन पदाधिकारियों और अन्य शिक्षकों द्वारा इंस्टिट्यूट फाउंडर गिरिश बिहारी के श्रीचरणों में पुष्पार्चन के साथ किया गया। पुष्पार्चन करने वालों में इंस्टिट्यूट की सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी, डायरेक्टर फिमिट्स पीके सिंह, आईआईएसई डायरेक्टर डॉ अरुन शुक्ला, मीडिया विभागाध्यक्ष अमित कुमार त्रिपाठी, आईटी विभागाध्यक्ष नवीन, प्रियंका कालरा, अविष्कार, संजीव, प्रेरणा त्रिपाठी, सौरभ श्रीवास्तव, आबिद रजा, लुबिना किदवई, दीक्षा मिश्रा, सुनीता सिंह, लक्षित सिन्हा, वीना राजभर सहित समस्त फैकल्टी एवं अन्य स्टाप का नाम सम्मिलित है।

इसके बाद इंस्टिट्यूट के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित कर उनके मनोबल और उत्साह को और प्रोत्साहित किया गया।  सम्मानित किये गए छात्रों की फेहरिस्त में कक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले एवं कक्षा में सर्वाधिक उपस्थित रहने वाले विद्यार्थियों का नाम शामिल था। इसके अलावा हाल ही में मनाए गए स्पिरियल2 के 2018 में आगाज से लेकर अंजाम तक अपना योगदान देने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

साथ ही उन प्रतिभागियों को भी मंच से सम्मानित किया गया, जिन्होंने पूर्व में आयोजित गायत्री परिवार द्वारा संस्कृति ज्ञान परीक्षा में हिस्सेदारी कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। अंत में सभी सम्मानित किए गए छात्र-छात्राओं और उपस्थित शिक्षकों को एक साथ भोजन ग्रहण कराकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

आपको बता दें कि IISE कल्याणपुर के कंचना बिहारी मार्ग पर स्थित एक ऐसा इंस्टिट्यूट हैं जहां हर वर्ष सैकड़ों छात्र अपनी शिक्षा पूरी कर विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करते हैं।

loading...
शेयर करें