माइक्रोमैक्स मोबाइल के बाद बाजार में लेकर आ रही इलेक्ट्रिक वाहन, टेस्टिंग हुई शुरू

0

नई दिल्ली। देश की घरेलू स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के बिजनेस में उतरने की योजना बना रही है। गौरतलब है कि भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में पिछले कुछ समय में कंपनी की हिस्सेदारी में बड़ी गिरावट आई है। दरअसल चाइनीज कंपनियों के इस सेक्टर में एंट्री करने से भारतीय मोबाइल कंपनियों को बड़ा झटका लगा है, जिससे माइक्रोमैक्स भी अछूती नहीं रही है।

माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स इलेक्ट्रिक व्हीकल्स और बैटरी मैन्युफैक्चरिंग में उतरने की तैयारी में है। कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर लाकर नए सेगमेंट में एंट्री करेगी। कंपनी फिलहाल इस सेगमेंट में टेस्टिंग कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी को हाल ही में इलेक्ट्रिक-रिक्शा और इलेक्ट्रिक-ऑटो के लिए लिथियम बैटरी का सर्टिफिकेशन मिला है। ने बिजनेस के लिए कंपनी ने फंड के लिए कुछ निवेशकों से भी संपर्क किया है।

आपको बताते चले कि माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राजेश अग्रवाल ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया है कि हम इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कैटेगरी में उतरने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, अभी यह शुरुआती दिन हैं. हम फिलहाल टेक्नोलॉजी पार्टनर्स के साथ बातचीत कर रहे हैं।’ कंपनी अपने ई-व्हीकल्स की टेस्टिंग के एडवांस्ड स्टेज में है और इसे कुछ लिथियम बैटरी कैटेगरी में इजाजत भी मिल गई है। मौजूदा समय में सीमित मैन्युफैक्चरर्स ही ई-रिक्शा और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बना रहे हैं। ऐसे में माइक्रोमैक्स को इस सेगमेंट में शानदार संभावनाएं नजर आ रही हैं और कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पैठ बनाना चाहती है।

loading...
शेयर करें