माइक्रोसॉफ्ट ने अडैप्टिव बॉयोटेक्नोलॉजीज से की साझेदारी, लोगों के जीवन व स्वास्थ्य देखभाल पर पड़ेगा असर

0

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट दुनिया की ऐसी कंपनी है जिसने दुनिया भर में अपनी पकड़ बनाई हुई है। इस कंपनी ने इस बार एक ऐसा कदम उठाया है, जिससे लोगों अपनी हेल्थ को लेकर बड़ी मदद मिलेगी। आपको बताते चले कि इस बार माइक्रोसॉफ्ट ने अडैप्टिव बॉयोटेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी की है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कैंसर व दूसरी बीमारियों के निदान में सुधार लाने के लिए मानव प्रतिरक्षा प्रणाली की आनुवांशिकी का खाका तैयार करने के लिए अडैप्टिव बॉयोटेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी की है। अडैप्टिव बायोटेक्नोलॉजीज एक जीनोमिक्स व प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली की आनुवांशिकी का खाका तैयार करने का काम करती है।

साझेदारी के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान जारी कर ये कहा

दोनों कंपनियों में हुए समझौते के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट मानव प्रतिरक्षा प्रणाली की आनुवांशिकी को समझने के लिए शोध व बड़े स्तर पर मशीनों, क्लाउड कंप्यूटिंग क्षमताओं का इस्तेमाल करेगी।

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा गुरुवार की देर शाम जारी एक बयान में एआई व शोध, कॉरपोरेट उपाध्यक्ष पीटर ली ने कहा कि  हम अडैप्टिव बॉयोटेक्नोलॉजीज के साथ अपने सहयोग को लेकर बहुत ही उत्साहित हैं, क्योंकि यह साफ तौर पर दुनिया भर के लोगों के जीवन व स्वास्थ्य देखभाल में बदलाव के लिए हमारे क्लाउड व एआई तकनीक के इस्तेमाल के उद्देश्य को आगे ले जाता है।

loading...
शेयर करें