मोदी सरकार का वादा, नये साल पर सबको मिलेगी नौकरी

0

नई दिल्ली। अपनी तमाम कोशिशों के बाद भी अगर आप साल 2017 में नौकरी नहीं हासिल कर पाये तो निराश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि साल 2018 लेकर आया है आपके लिये नौकरियों की भरमार। मोदी सरकार ने देश में युवाओं को रोजगार देने के लिये अपनी पूरी रणनीति तैयार कर ली है।

सरकार ने सभी मंत्रालयों और विभागों से उनके यहां खाली पड़े पदों को भरने के लिये भर्ती का रास्ता तैयार करने को कहा है। भर्ती प्रक्रिया का पूरा रोडमैप इसी महीने पेश किया जायेगा। जिसके तहत देश के विभिन्न विभागों में खाली पड़े तकरबीन एक लाख बीस हजार पदों को अगले साल तक भरने की प्रक्रिया पूरी की जायेगी।

इस प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने के लिये सरकार पहली बार रोजगार नीति भी लागू कर सकती है। इस रोजगार नीति का पूरा खाका नीति आयोग के साथ मिलकर पीएम की आर्थिक सलाहकारों की टीम खीचेगी। ये रोजगार नीति इसी महीने जारी हो सकती है।

आने वाले लोकसभा चुनावों में सरकार उठाना चाहती है इसका फायदा

साल 2019 में होने वाले चुनावों को मद्देनजर रखते हुए सरकार एक बार फिर से युवाओं को लुभाना चाहती है। चूंकि पिछली बार के चुनावों में मोदी सरकार को देश के युवाओं का भरपूर साथ मिला था इसलिये मोदी इस बार रोजगार बांटकर उन्हें अपने पाले में करना चाहते हैं। इसीलिये इस साल के बजट में भी रोजगार नीति की घोषणा हो सकती है। जिसके बाद देश में बेरोजगारी खत्म करने का महाअभियान चलाया जायेगा।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और रेलवे भर्ती बोर्ड़ के कंधों पर जिम्मेदारी

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और रेलवे भर्ती बोर्ड़ को देश के विभिन्न विभागों में खाली पड़े करीब एक लाख बीस हजार पदों को भरने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस काम के लिये उन्हें एक साल का समय दिया गया है। सरकारी के साथ-साथ सरकार प्राइवेट नौकरियों की बढ़ोत्तरी पर भी जोर दे सकती है।

loading...
शेयर करें