भारत पर दुनिया का विश्वास बढ़ा

0

इलाहाबाद। एक कार्यक्रम में शामिल होने आये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज दुनिया का भारत पर विश्वास काफी बढ़ा है।

इलाहाबाद के मांडा क्षेत्र में स्थित लालबहादुर शास्त्री तकनीकी कॉलेज में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने देश के दूसरे प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री व उनकी पत्नी ललिता शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत एक बड़ी ताकत बनकर उभरा है। हम चाहते हैं कि भारत की विश्व में यह बढ़ी ताकत बरकरार रहे।

यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आयोजित एक समारोह में मोहन भागवत ने कहा कि हमें मिलकर देश को आगे ले जाना चाहिए। देश के हर व्यक्ति को इसमें अपना योगदान देना ही होगा।  उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री के समय से ही देश तरक्की की राह पर चल निकला था।

इस दौरान उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री को एक आदर्श राजनेता बताया। उन्होंने कहा कि हर किसी को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। साथ ही उन्होंने गंगा नदी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश की जीवनदायिनी जरा भी मैली न हो उसके लिए देश के हर व्यक्ति को संकल्प लेना चाहिए। हमारे प्रयास से गंगा नदी जल्दी ही निर्मल होगी। उन्होंने कहा कि सरकार अपना काम कर रही हमें भी अपना प्रयास करना चाहिए।

loading...
शेयर करें

आपकी राय