आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले-राम मंदिर तो वहीं बनाएंगे वरना…

0

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अयोध्या में तो राम मंदिर बन कर रहेगा क्योंकि मंदिर यहीं था बाहरी लोगों ने इसे नष्ट कर दिया था। उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो हमारी हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी। भागवत ने ये सारी बातें महाराष्ट्र के पालघर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।

मोहन भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि अयोध्या में मंदिर को भारतीय मुस्लिमों ने नहीं तोड़ा बल्कि बाहरी ताकतों ने नष्ट किया। कोई भारतीय ऐसा काम कर ही नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि  लेकिन आज हम आजाद हैं हमें उसे फिर से बनाने का अधिकार है जिसे नष्ट किया गया था, क्योंकि वे सिर्फ मंदिर नहीं थे बल्कि हमारी पहचान के प्रतीक थे।

आगे बोलते हुए भागवत ने कहा कि यदि ( अयोध्या में ) राम मंदिर फिर से नहीं बनाया गया तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मंदिर तो वहीँ बनाया जायेगा। इसलिए हम किसी भी लडाई के लिए तैयार हैं।

हाल ही में देश में हुई हिंसा के लिए मोहन भागवत ने राजनीतिक पार्टियों पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा चुनाव हारने  से जिनकी दुकान बंद हो गई है वो ये सब करा रहें हैं। आपको बता दें कि हाल ही में मोहन भागवत ने मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के मऊसहानियां में महाराजा छत्रसाल की 52 फुट ऊंची प्रतिमा के अनावरण किया था। साथ ही इस समारोह में बोलते हुए राम मंदिर का निर्माण सिर्फ इच्छा नहीं, संकल्प है। राम मंदिर बनाने वालो को कुछ न कुछ करना होगा। राम मंदिर निर्माण कब होगा मूल प्रश्न यही है, इस निमित्त हमें अपने आप को तैयार करना होगा।

 

loading...
शेयर करें