नर्स या हैवान, सिर्फ मजे के लिए 100 से ज्यादा लोगों उतारा मौत के घाट

0

नई दिल्ली। डॉक्टर्स को भगवान का दर्जा दिया जाता है क्योंकि अगर भगवान इंसानों को जिंदगी देता है तो डॉक्टर्स को उस जिंदगी को बचाते हैं। डॉक्टर्स के प्रयास में नर्स भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

लेकिन एक नर्स की ऐसी घिनौनी हरकत सामने आई हैं जिसने सबको को हैरान कर दिया है। खबर के अनुसार जर्मनी में एक मेल नर्स ने 100 से ज्यादा मरीजों की जान ले ली। वह मरीजों को मारने के लिए जानलेवा ड्रग्स का इस्तेमाल करता था।

नील्स होजेल ने 106 मरीजों को जान ली

41 वर्ष के नर्स नील्स होजेल इन दिनों हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। नील्स पर 2015 में दो लोगों की मौत का आरोप लगा था। जिसके चलते उन्हें सजा हुई। लेकिन बाद में जांच के दौरान पता चला कि उसने सिर्फ दो नहीं बल्कि 106 मरीजों की  जान ली ली है।  जांचकर्ताओं के अनुसार यह संख्या और भी ज्यादा हो सकती है

अदालत में सुनाई के दौरान आरोपी ने कबूल किया उसने 90 मरीजों को हार्ट अटैक की स्थिति तक पहुंचाया। इसकी वजह सपूछने पर आरोपी ने कहा कि उसे ऐसा करने में मजा आता था। नील्स ने 1999 से 2005 के बीच अस्पतालों में नर्स का काम किया था और इसी दौरान उसने मरीजों की की हत्या की।

कब्रिस्तानों से 134 शव निकाले गए हैं जिनकी जांच की जा रही हैं। पुलिस के अनुसार अगर नील्स के इरादों की पहले से ही भनक होती तो इतने लोगों को जान नहीं गंवानी पड़ती।

 

loading...
शेयर करें

आपकी राय