अमेठी : युवक ने अपनी भाभी और भतीजी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, वजह जान हो गए सब हैरान

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के फुरसतगंज इलाके में गुरुवार की रात एक युवक ने अपनी भाभी और भतीजी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस हादसे में दोनों की जलकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चला आरहा था।

अमेठी

फिलहाल पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मोर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। घटना अमेठी के फुरसतगंज के खैरहना ग्राम पंचायत सूबेदार गांव की  है। यहां के रहने वाले मोहम्मद रजा की पुश्तैनी जमीन थी, जिसका बंटवारा उनके बड़े बेटे मो. जब्बार व उसके छोटे बेटे मो. सिद्दीक़ के बीच हो चुका है।

इस बंटवारे से से मोहम्मद रहा का छोटा बेटा मो. सिद्दीक़ खुश नहीं था। उसका आरोप था कि उसे जमीन का कम हिस्सा मिला है। इस बात को लेकर दोनों भाइयों में अक्सर विवाद  चलता था। मामला पुलिस तक पहुँच चुका था। पुलिस ने दोनों भाईयों की सुलह भी करा दी थी।

गुरुवार की रात सिद्दीक ने अपने साथियों के साथ मिलकर मकान में सो रही भाभी आमिना (45) व भतीजी आफ़रीन (17) पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। मां-बेटी जब शोर मचाया तब लोग उन्हें बचाने दौड़े लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।  ड़ोसियों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचित किया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को जिला अस्पताल लेकर गई। वहां पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो गयी।

इस घटना के बाद मौके पर पहुँच अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी बीसी दुबे व क्षेत्राधीकारी तिलोई व फुरसतगंज प्रभारी हालात का जायजा लिया और उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

loading...
शेयर करें