फिल्म रिव्यू : ‘पैडमैन’ बनकर अक्षय ने फिर जीता सबका दिल, फिल्म में छिपा है एक सरप्राइज़

0

फिल्म का नाम : पैडमैन

निर्देशक : आर. बाल्की

स्टार कास्ट : अक्षय कुमार,राधिका आप्टे,सोनम कपूर, अमिताभ बच्चन

रेटिंग : 3.5

पैडमैन

मुंबई। पैडमैन की कहानी तमिलनाडु के रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम (अक्षय कुमार) की है जिसकी शादी गायत्री (राधिका आप्टे) से होती है। गायत्री के महावारी के दौरान उसे जिन दिक्कतों का सामने करना पड़ता है उसे देखकर अरुणाचलम बहुत परेशान हो जाता है और डॉक्टर से जाकर इस बारे में बात करता है। डॉक्टर बताते हैं कि महिलाओं को महावारी के दौरान कपड़े, राख और छाल आदि का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे जानलेवा बीमारी होने का खतरा बना रहता है। डॉक्टर से बात करने के बाद अरुणाचलम पैड बनाने का फैसला करता है लेकिन ये इतना आसान नहीं होता।

ये बात करीब 16 साल पहले की है जब महावारी के बारे में लोग खुलकर बात नहीं करते थे, खासतौर पर मर्दों के सामने बिलकुल भी नहीं। ऐसे माहौल में अरुणाचलम के लिए पैड बनाना बहुत बड़ी चुनौती थी। अरुणाचलम को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, उसके परिवार वालों ने उसे घर तक से निकाल दिया लेकिन अरुणाचलम का हौसला बिलकुल नहीं डगमगाया। इस सफर में उसकी जिद को सच में बदलने के लिए दिल्ली की एमबीए स्टूडेंट परी (सोनम कपूर) उसका साथ देती है। क्या अरुणाचलम अपनी इस जिद को हासिल करने में सफल होता है, उसके किन- किन मुसीबतों का सामना करना पड़ता है ये जानने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ा। फिल्म में आपको एक सर्प्राइज भी मिलेगा।

निर्देशन

पा, शमिताभ और की एंड का जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके आर. बाल्की ने पैडमैन में अच्छा काम किया है। फिल्म का दूसरा भाग पहले भाग की तुलना में ज्यादा मजबूत है। फिल्म काफी लंबी है जिसे एडिट करके थोड़ा छोटा किया जा सकता था। हालांकि फिल्म का कैमरा वर्क देखने लायक है। फिल्म केे लोकेशंस आपको लोकल फ्लेवर भी देते हैं।

एक्टिंग

अरुणाचलम के किरदार में अक्षय कुमार बिलकुल फिट बैठे हैं। अक्षय ने हूबहू अरुणाचलम के किरदार को अपने ढ़ाल लिया है। उनके बोलने से लेकर चलने तक के अंदाज को अपने अंदर उतार लिया। राधिका आप्टे अपने किरदार में एकदम नेचुरल लगी हैं। अक्षय कुमार के साथ उनकी केमिस्ट्री देखने लायक है। परी के रोल में सोनम कपूर ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म में सभी सितारों ने जबरदस्त एक्टिंग की है। फिल्म में बिग बी का भी छोटा सा रोल है जो आपके लिए ट्रीट की तरह होगा।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक तो पहले से ही हिट है। ‘आज से तेरी’ पहले दिन से लोगों की जुबान पर चढ़ चुका है। हालांकि कुछ गाने ऐसे भी हैं जिनकी जरूरत नहीं थी।

देखें या नहीं

अक्षय कुमार के फैन हैं तो अपने पूरे परिवार को साथ जरूर देखें पैडमैन। हालांकि फिल्म में छिटपुट कमियां हैं लेकिन  देखने लायक है।

loading...
शेयर करें