फिल्म रिव्यू: सुपरहीरो फैन्स के लिए परफेक्ट है फिल्म एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर, देखें जरुर

0

फिल्म का नाम :  ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर

स्टार कास्ट  : रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रूफैलो, स्कारलेट योहानसन, बेनेडिक्ट कम्बरबाक, चैडविक बोसमैन, एलिजाबेथ ओस्लन, डेव बतिस्ता, जो सल्डाना, क्रिस प्रैट और जोश ब्रोलिन

डायरेक्टर : एंथोनी रोसो और जो रोसो

रेटिंग : 4 स्टार

अवधि: 2 घंटे 29 मिनट

एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर की कहानी भी तो ऐसी ही है ज‍िसमें सबसे शक्‍त‍िशाली विलेन थैनॉस के बुरे इरादों को रोकने के लिए एक साथ सुपरहीरोज आते हैं। थैनॉस के किरदार को जोश ब्रोलिन ने निभाया है। लेकिन मिलकर भी सभी को उसे रोकने में बहुत परेशानी होती है। सादी कहानी की खास बात है इसके शानदार स्‍पेशल इफेक्‍ट्स। अब यहीं आकर पता लगता है कि हॉलीवुड के सुपरहीरोज आख‍िर बॉलीवुड से अलग कैसे हैं!

इस साल की मोस्ट अवेटड फिल्म ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर जिसके लोग बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, आखिरकार आज रिलीज हो गई। यह फिल्म मार्वेल कॉमिक्स के सुपरहीरो टीम एवजेंर्स पर आधारित है। इस फिल्म को दो हिस्सों में रिलीज किया गया है। इसका पहला हिस्सा 23 अप्रैल को जो कि लॉस एंजेलस और दूसरा हिस्सा 27 अप्रैल यानि आज रिलीज किया गया है। फिल्म का निर्देशन एंथोनी रोसो और जो रोसो ने मिलकर किया है। जिस फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे आइए जानते हैं आखिर उसकी स्टोरी क्या है-

कहानी-
फिल्म देखकर कह सकते हैं कि आज से पहले इतने ढेर सारे सुपरहीरोज पहले कभी एकसाथ नहीं देखे गए है। फिल्म की कहानी शुरू होती है थैनॉस से, जो फिल्म का विलेन है। ये किरदार जोश ब्रोलिन ने निभाया है। थैनॉस टाइटन गृह का रहने वाला होता है और उसे खूब ढेर सारी मणियों की तलाश होती है। मणियों की तलाश में वह अलग अलग ग्रह पर कब्जा करना भी शुरु कर देता है। ग्रहों पर कब्जा करने के बाद वह वहां से लोगों को भगाना शुरु कर देता है। उसे अपने हाथ में पहनने के लिए कुछ मणि जैसे शक्त‍ि मणि, अंतरिक्ष मणि, समय मणि, स्मृति मणि, वास्तविकता मणि, आत्मा मणि ये सब चाहिए होती है।

जब इस बात की खबर सारे सुपरहीरोज़ को लगती है तब वह उन मणियों की रक्षा करने के लिए एकसाथ आ जाते हैं। ये सब मिलकर थैनॉस को ऐसे करने से रोकने की कोशिश करते हैं। फिल्म में आयरनमैन, हल्क, थोर,  स्टीव रोजर्स, ब्लैक विडो, स्पाइडरमैन, ब्लैक पेंथर जैसे सुपर हीरो शामिल है। जिन्हें देखने के बाद फिल्म और भी ज्यादा इंटरस्टिंग हो जाती है।

डायरेक्शन-
फिल्म का डायरेक्शन देखने के बाद आप यही कहेंगे कि हॉलीवुड ने एकबार फिर दिखा दिया टेक्नालॉजी के मामले में उसे कोई टक्कर नहीं दे सकता है। डायरेक्शन कमाल का है और कहानी को कहने की कहीं भी जल्दबाजी नहीं दिखाई गई है। बहुत ही सिम्पल तरीके से कहानी आगे बढ़ती है और फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, परतें खुलती जाती हैं।

देखें या नहीं-
फिल्म में सभी हीरोज़ की जबरदस्त एक्टिंग है। वहां इस तादाद में सुपरहीरो लाए गए हैं वह ताज्जुब की बात है। फिल्म को एंड में एक ऐसे मोड़ पर लाकर छोड़ दिया जाता है जिसके बाद उत्सुकता और ज्यादा बढ़ जाएगी कि आगे क्या होने वाला है। लेकिन उस उत्सुकता को आपको बचा कर रखना होगा क्योंकि आगे क्या होने वाला है ये तो अगले ही पार्ट में पता चलेगा।छोटी-मोटी बातों को छोड़ दें, तो फिल्म में कुछ भी कमजोर कहने लायक नहीं है। दमदार कहानी और जबरदस्त एक्टिंग से भरपूर इस फिल्म को आपको जरुर देखना चाहिए। ये फिल्म पूरी तरह से सुपरहीरो फैन्स के लिए है।

loading...
शेयर करें