मप्र उपचुनाव नतीजे : सभी सीटों पर बीजेपी पीछे, कांग्रेस एक बार फिर रचने जा रही इतिहास

0

भोपाल। मध्य प्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों में 24 फरवरी को हुए उपचुनाव के लिए बुधवार को मतगणना का दौर जारी है। दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजों का ऐलान आज होगा। अभी तक की खबर के अनुसार, मतगणना में मुंगावली से कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह यादव और कोलारस से भी कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव आगे चल रहे हैं।

मध्य प्रदेश के दो विधानसभा

पांच राउंड की मतगणना पूरी हो गई है

पांच राउंड की मतगणना के बाद मुंगावली सीट से कांग्रेस उम्मीदवार 2197 वोटों से आगे चल रहे हैं। चार राउंड की काउंटिंग के बाद कोलारस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार 36 वोटों से आगे चल रहे हैं। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा उपचुनाव की मतगणना आठ बजे शुरू हुई हो गई थी।

ओडिशा के बीजपुर विधानसभा सीट पर बीजेडी आगे

वहीं, दूसरी तरफ ओडिशा के बीजपुर विधानसभा सीट से बीजेडी उम्मीदवार 25 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी और तीसरे पर कांग्रेस उम्मीदवार हैं। बता दें मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव और भाजपा उम्मीदवार श्रीमती बाई साहब यादव के बीच है। कोलारस में कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। यहां कांग्रेस ने महेन्द्र सिंह यादव पर दांव लगाया है जबकि भाजपा ने देवेन्द्र जैन को अजमाया है।

कोलारस उपचुनाव के लिए 23 राउंड में वोटों की गिनती होगी

कोलारस उपचुनाव के लिए 23 राउंड में वोटों की गिनती होगी जबकि मुंगावली में मतों की गणना 19 राउंड में होगी। कोलारस उपचुनाव में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं। कोलारस की मतगणना शासकीय आईटीआई कॉलेज कोलारस में हो रही है। मुंगावली में वोटों की गिनती अशज़कनगर स्थित शासकीय नेहरू डिग्री कॉलेज में की जा रही है। कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के वोटों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाई गई है।

loading...
शेयर करें