मप्र: महिलाओं के सामने पुरुषों के कपड़े उतरवाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-

0

भोपाल/भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक ही कक्ष में महिलाओं की मौजूदगी में पुरुष नव आरक्षकों (कांस्टेबल) के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कपड़े उतरवाने को कांग्रेस की प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शर्मनाक कृत्य करार दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में एक बार फिर सरकारी नुमाइंदों की लापरवाही सामने आई है।

सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि “मध्य प्रदेश में एक बार फिर सरकारी नुमाइंदों ने लापरवाही की हदें पार की। महिलाओं के सामने पुरुष के कपड़े उतरवाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया। घोर निंदनीय कृत्य, बेहद शर्मनाक।”


ज्ञात हो कि भिंड में नव आरक्षकों का जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा था। उस दौरान एक ही कक्ष में अर्ध नग्न (सिर्फ निक्कर) स्थिति में पुरुष और दूसरी ओर महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण चलता रहा। महिला नव आरक्षकों के सामने ही पुरुषों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कपड़े उतरवाए गए।

इससे पहले धार जिले में आरक्षित वर्ग के नव आरक्षकों के सीने पर स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान एससी और एसटी लिख दिया गया था। इस मामले ने तूल पकड़ा था जिसके बाद प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए।

loading...
शेयर करें