महबूबा मुफ़्ती के बयान पर भड़क उठे सुब्रमण्यम स्वामी, किया पलटवार

0

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती द्वारा भारत –पाकिस्तान के बीच जारी गतिरोध को लेकर दिया गया बयान भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को रास नहीं आया है। उन्होंने मुफ़्ती के इस बयान पर पटलवार करते हुए प्रतिक्रिया दी है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि वह पाकिस्तान की महबूबा हो सकती है हमारी नहीं।

महबूबा मुफ़्ती

सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया कि महबूबा मुफ़्ती जैसे लोगों की वजह से ही पाकिस्तान से सबसे पसंदीदा राष्ट्र का दर्जा वापस नहीं लिया गया है। यह लोग ही इसके लिए दबाव डालते हैं।

बता दें कि बीते दिन दिल्ली में कश्मीरी पंडितों के एक समूह द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महबूबा मुफ़्ती ने कहा था कि युद्ध कभी कोई विकल्प नहीं था और न हो सकता है। आपसी मेलमिलाप ही एक मंत्र है जिसका पालन करने की हमें जरूरत है। उन्होंने विस्थापित कश्मीरी पंडितों को कश्मीर वापस आने की अपील करते हुए कहा कि उनकी वापसी से ही भारत-पाक संबंध भी सुधरेंगे।

महबूबा मुफ़्ती ने कहा था कि बीते समय में जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन अब हमें आगे बढ़ना होगा।’ चरमपंथी इस्लामिक और आतंकवादियों की धमकी की वजह से 1990 के दशक में बड़ी संख्या में घाटी से कश्मीरी पंडितों का पलायन शुरू हो गया था।

loading...
शेयर करें