विवादित बयान के कारण महबूबा मुफ्ती ने एक मंत्री को मंत्रीमंडल से किया बाहर

0

श्रीनगर। मंत्री द्वारा जम्मू एवं कश्मीर पर विवादित बयान दिये जाने के बाद राज्य की  मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बड़ा कदम उठाते हुए एक मंत्री का मंत्रीमंडल से हटा दिया है।  हटाए गए मंत्री का नाम हसीब द्राबू है। आपको बताते चले कि हसीब द्राबू मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री थे। इस बात का फैसला मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक महबूबा मुफ्ती के करीबी सूत्रों ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल एन. एन. वोहरा को एक पत्र भेजकर सूचित कर दिया है कि उन्होंने द्राबू को हटाने का फैसला किया है। बता दें कि हसीब द्राबू ने यह बयान देकर राजनीतिक विवाद बढ़ा दिया है कि जम्मू एवं कश्मीर एक राजनीतिक समस्या या हिंसाग्रस्त राज्य नहीं है।

मंत्री ने जब यह बयान दिया तो शायद उन्हे यह अंदाजा नहीं था कि इसकी चिंगारी में वो भी जल जाएंगे। मुफ्ती द्वारा इतना बड़ा कदम उठाना, दो तरह कि  प्रतिक्रिया पा रहा है। कुछ लोग इस कदम को अच्छा और राज्य हित में बता रहे है। वही, कुछ लोगों का कहना है कि यह एक तरह से तानाशाही है, लेकिन इस कदम को राज्य हित में ही ज्यादा देखा जा रहा है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू एवं कश्मीर की राजनिति में काफी गहमा- गहमी है।

loading...
शेयर करें