मुलायम सिंह यादव का वॉयस सैंपल लेगी एसआईटी

0

लखनऊ। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को धमकी देने के मामले में समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का वायस सैंपल लिया जायेगा। इसके लिए सीजेएम कोर्ट के आदेश पर लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने एसआईटी का गठन किया है। इस एसआईटी का नेतृत्व सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव करेंगे। जो जल्द ही मुलायम सिंह यादव का वॉयस सैंपल लेंगे।

मुलायम सिंह यादव

आपको बता दें कि कि 10 जुलाई 2015 हजरतगंज थाने में आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने तहरीर देकर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था। इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 20 अगस्त 2016 को मुलायम के वॉयस सैंपल लेने का आदेश जारी किया था, लेकिन विवेचक वॉयस सैंपल नहीं ले पाए।

करीब आठ महीने पहले विवेचना सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा को सौंपी गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने और पूर्व विवेचकों ने विशेष वाहक, इंस्पेक्टर गौतमपल्ली और रजिस्टर्ड डाक के जरिए कई बार पूर्व मुख्यमंत्री को आवाज का नमूना देने के लिए नोटिस भेजा, लेकिन उनके आवास पर किसी ने नोटिस रिसीव नहीं किया।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि एसआईटी अनिल कुमार यादव के नतृत्व में टीम काम करेगी। उनके अलावा बृजेंद्र कुमार मिश्रा, एसआई हजरतगंज घनश्याम यादव, एसआई बाजारखाला राजकुमार और एसआई सआदतगंज पत्तन खान को शामिल किया गया है।

loading...
शेयर करें