महाराष्ट्र केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, तीन की मौत, कई लोग जख्मी

0

मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार फिर भयानक आग लगी है। महाराष्ट्र के तारापुर में महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (MIDC) परिसर गुरुवार देर रात भयानक आग लग गयी। यह एक केमिकल फक्ट्री है और बॉयलर फटने की वजह से ये बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी है जबकि कई 13 घायल है ।

महाराष्ट्र

मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने से पहले यहां एक तेज धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है।  पालघर कंट्रोल पुलिस के अधिकारी प्रमोद पवार ने कहा कि मुंबई से 150 किलोमीटर की दूरी पर रात के करीब 11.15 बजे केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट हुआ, जिससे आग लग गई। हालाँकि अभी तक ये नही पता चल पाया है कि या हादसा किस वजह से हुआ।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री का बॉयलर फटने की आवाज इतनी अधिक थी कि यह करीब 10 किलोमीटर की रेडियस में लोगों को सुनाई दिया। इस धमाके की वजह से उतनी एरिया में मौजूद इमारत और घर भी हिल गये। आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की सात गाडियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। घायल पांच लोगों को अभी तक अस्पताल में भेजा जा चुका है। आग पर काबू पाने का काम अभी भी जारी है।

उल्लेखनीय है मुंबई में पिछले कुछ दिनों से मुंबई में आग लगने की कई घटनाएँ हुयी हैं। 25 दिसंबर को दक्षिणी मुंबई के वाल्केश्वर इलाके में एक 32 मंजिला इमारत में आग लगी। वहीँ 4 जनवरी को मुंबई के मरोल इलाके में एक इमारत में लगी आग में 4 लोगों की मौत गयी।

जबकि बड़ा हादसा 29 दिसंबर को हुआ जब लोअर परेल इलाके में कमाल मिल्स कपाउंड स्थित एक पब में भयानक आग लग गयी थी जिसमे 14 लोगों की मौत गयी, वहीँ इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

 

loading...
शेयर करें