मुंबई : 3 घंटे बाद मिला ONGC के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा, 4 शव बरामद

0

मुंबई। शनिवार सुबह 10.20 पर ओएनजीसी के पवनहंस हेलीकॉप्टर ने मुंबई के जूहू एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। इस हेलीकॉप्टर में 2 कैप्टन समेत कुल 7 लोग सवार थे। जिनमें पांच ओएनजीसी के डीजीएम लेवल के अधिकारी थे। उड़ान भरने के कुछ देर बाद इसका संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया था। सर्च ऑपरेशन में इस हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद इसका मलबा मिल गया है। रेसक्यू ऑपरेशन के तहत 4 शव मिलने की पुष्टि की गई है।

इंडियन नेवी की मदद से ढूंढ़ा गया हेलीकॉप्टर का मलबा

10 बजकर 20 मिनट पर उड़े पवनहंस हेलीकॉप्टर को सुबह 11 बजे मुंबई हाई ऑयल रिग पर लैंड होना था। मगर 10 बजकर 35 मिनट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल का इस हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट गया। हेलिकॉप्टर की सूचना न मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कोस्ट गार्ड के जहाज हेलिकॉप्टर की तलाश में निकल गए।

इंडियन नेवी की मदद से कई घंटे चले सर्च ऑपरेशन के बाद मुंबई कोस्ट से करीब 22 मील दूर हेलिकॉप्टर का मलबा मिला। कोस्ट गार्डस ने हेलीकॉप्टर के इस मलबे से करीब 4 शव निकाले हैं। जिनमें से एक शव की पहचान यात्री पंकज गर्ग के रुप में हुई है। नेवी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि एरिया में पहले से ही पेट्रोलिंग के लिए तैनात किए गए 2X ISVs को लापता हेलिकॉप्‍टर की खोज व राहत कार्य के लिए लगा दिया गया है।

loading...
शेयर करें