मुस्लिम महिला ने बयां किया अपना दर्द, सुनाई आपबीती

0

कानपुर। तीन तलाक पर सुप्रीमकोर्ट का फैसला आने के बाद मुस्लिम महिलाओं ने अपना दर्द उजागर करना शुरू कर दिया हैं, ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक महिला पिछले काफी समय से इस रिवाज की आग में जल रही थी लेकिन उसको हमेशा इंसाफ की जगह सिर्फ हताशा ही हाथ लगी। मामला कानपुर का है, जहां शोफिया नाम की मुस्लिम महिला को दहेज न देने के कारण, उसके पति शारिक ने तीन तलाक देकर महिला को घर से बाहर कर दिया था।

क्या था मामला

मामला एक साल पहले का है जब एक और बीएमडब्ल्यू कार नहीं देने पर सोफिया को तीन बार तलाक बोल कर घर से बेघर कर दिया गया। सोफिया एक साल तक इंसाफ के लिए भटकती रही लेकिन उसे इंसाफ नही मिल सका जिसके बाद बीती शाम को कोर्ट के फैसले के बाद, सोफिया ने कानपुर के स्वरूप नगर थाने मे पहुंचकर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में सोफिया ने अपने पति शारिक अराफात के साथ-साथ ननद और विधायक रहीं गजाला लारी के पुत्र मंजर लारी समेत दो अन्य को दोषी बताया है।

सोफिया का निकाह 12 जून 2015 को कानपुर के कर्नलगंज में रहने वाले शारिक अराफत से हुई थी। निकाह में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ और भी कई बड़ी हस्तियों ने सिरकत की थी जिसकी वजह थी शारिक की बहन गजाला लारी जो कि उस समय देवरिया के रामपुर कारखाना से सपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुई थीं।

शारिक की बहन गजाला लारी को बताया मुख्य आरोपी

सोफिया ने बताया कि निकाह के दौरान बीएमडब्ल्यू कार, दस लाख रुपए दहेज तथा बीस लाख के जेवर दिए गए थे। लेकिन इसके बाद भी बीएमडब्ल्यू कार के लिए उसे परेशान किया जाने लगा। बहन के उकसाने पर शारिक अराफात मारपीट भी करने लगे थे। और दिनांक 13 अगस्त 2016 को बहन गजाला लारी और भांजे मंजर लारी से बातचीत करने के बाद शारिक ने नशे की हालत में शोफिया को तीन तलाक बोलकर नाता तोड़ दिया। शोफिया ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने के लिए  शौहर शारिक अराफात, ननद गजाला लारी, भांजा मंजर लारी तथा सास-ससुर को भी दोषी ठहराया है।

पूर्व सरकार को ठहराया जिम्मेदार

राजनीतिक रंग पकडऩे पर  सितंबर 2016 को कर्नलगंज पुलिस ने घरेलू हिंसा का मामला मामूली धाराओं में दर्ज करने के बाद भी मामले की कोई सुनवाई नही की। गजाला के रिस्तें तत्तकालीन सरकार से होने की वजह से पुलिस ने इस मामले मे कोई एक्सन तक नही लिया था ।

 

 

 

 

loading...
शेयर करें