अभी-अभी : नांदेड़ MCD चुनाव के नजीते – शुरुआती आकड़ों में कांग्रेस की आंधी, देखिए बीजेपी का हाल

0

नांदेड़(महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में नांदेड़-वाघला महानगर पालिका (एनडबल्यूसीएमसी) चुनाव में कांग्रेस ने बढ़त हासिल कर ली है। पार्टी 81 सीटों में से 58 सीटों पर आगे चल रही है। यहां बुधवार को मतदान हुआ था। कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सिर्फ तीन सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस पार्टी के 23 सीट जीतने की पुष्टि हो चुकी है और अभी वह आधी से ज्‍यादा सीटों पर आगे चल रही है।

एनडबल्यूसीएमसी

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण का गढ़ है

राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी)के अधिकारी ने बताया, दोपहर तक हुई मतगणना में केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना, कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकंपा) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) किसी भी सीट पर बढ़त बनाने में सफल नहीं हुई। एनडबल्यूसीएमसी राज्य में कांग्रेस और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण का गढ़ है।

भाजपा ने इन चुनावों को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है

दोनों ही पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने इन चुनावों को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। राज्य में पहली बार राज्य निर्वाचन आयोग ने अपने पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर वार्ड नंबर दो के 31 मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी वोटिंग मशीनें लगवाई हैं। इस दौरान 60 फीसदी मतदान हुआ है।

वीवीपैट से हुई थी वोटिंग

बता दें कि महाराष्ट्र में पहली बार इसी चुनाव में वोटर वेरीफ़ाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल यानी (वीवीपैट) मशीन का इस्तेमाल चुनाव आयोग ने किया है। अब तक 81 में से 23 सीटों के रुझान आए हैं कहा जा रहा है कि कांग्रेस इस बार भी अपना गढ़ बचाने में कामयाब रहेगी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय