अभी-अभी : अखिलेश यादव को सबसे तगड़ा झटका – नरेश अग्रवाल ने छोड़ी ‘सपा’, बीजेपी में हुए शामिल

0

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। खबर है कि सपा के महासचिव और राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। अग्रवाल को इस बार सपा ने राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया इसी के चलते वह पार्टी से नाराज चल रहे थे, जिसके बाद आज वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के सबसे बड़े नेता को मिल रही धमकी, किया हैरान कर देने वाला खुलासा

नरेश अग्रवाल

अखिलेश यादव के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है

नरेश अग्रवाल का बीजेपी में जाना सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि वो राष्ट्रीय राजनीति में सपा का सबसे मुखर चेहरा माने जाते हैं। सपा में वर्चस्व की लड़ाई के दौरान अग्रवाल ने मुलायम की बजाय अखिलेश यादव का साथ दिया था लेकिन जब एक सीट पर राज्यसभा उम्मीदवार के चयन की बात आई तो अखिलेश ने नरेश अग्रवाल की बजाय जया बच्चन को उच्च सदन भेजने का फैसला किया। इस बात से वह नाराज चल रहे थे।

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल बोले, मैंने गलती की जो गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी से नहीं मिला

समाजवादी पार्टी के छह राज्यसभा सांसद रिटायर हो रहे हैं

बता दें कि समाजवादी पार्टी के छह राज्यसभा सांसद रिटायर हो रहे हैं। किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी के नाम इस लिस्ट में हैं। सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं, अखिलेश यादव सिर्फ एक नेता को ही संसद भेज सकते हैं। बाकी के 9 अतिरिक्त वोट पार्टी गठबंधन के तहत बीएसपी उम्मीदवार को देगी।

यह भी पढ़ें : जेल से ही लालू ने कर दिया बड़ा खेल – बीजेपी के उड़े होश, बिहार की राजनीति में चली तेजस्वी लहर

नरेश अग्रवाल का राजनीतिक सफर

अग्रवाल सपा में आने से पहले बहुजन समाज पार्टी में थे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे। बसपा ने उन्हें लोकसभा का चुनाव भी लड़वाया था लेकिन वह हार गये थे। अग्रवाल मूल रूप से कांग्रेस नेता थे लेकिन कल्याण सिंह की सरकार बचाने के लिए उनके नेतृत्व में कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में विभाजन हो गया था और लोकतांत्रिक कांग्रेस पार्टी बनाई गई थी। कल्याण सिंह की सरकार के दौरान वह प्रदेश के उपमुख्यमंत्री भी रहे। बाद में वह बसपा के साथ आ गये थे और फिर सपा में होते हुए अब भाजपा के साथ आ गए हैं।

loading...
शेयर करें