नक्सली हमले में शहीद हुए जवान की पत्नी ने लौटाया सरकार का 5 लाख रुपए का चेक

0

मुंगेर। छत्सीगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा मारे गए नौ जवानों में से अजय यादव एक थे। बिहार में मुंगेर के रहने वाले अजय की पत्नी ने सरकार की तरफ से भेजा गया पांच लाख रुपए का चेक लौटा दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनके पति की शहादत का अपमान है। यह चेक लेकर शहीद के घर पहुंचे डीएम ने कहा है कि इस बारे में राज्य सरकार से बात की जाएगी।

शहीद के परिवार ने सरकार के सामने रखी अपनी ये मांग
शहीद के भाई आरपीएफ के जवान सदानंद यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पांच लाख की राशि चेक शहीद परिवार के लिए अपमान है। उन्होंने कहा की सरकार से हमारी मांग है कि शहीद के बच्चे और उनकी पत्नी के लिए सरकार कुछ ऐसा कर दे जिससे उसका जीवन-यापन अच्छा हो। उन्होंने कहा कि इतनी राशि तो सड़क हादसे में मौत के बाद भी सरकार देती है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों पर हुए नक्सली हमले के बाद गृह मंत्रालय ने छत्तीसगढ़, बिहार व झारखंड समेत देश के सभी नक्सल प्रभावित राज्यों को हाईअलर्ट कर दिया है।

मंगलवार को सुकमा के किस्टाराम इलाके में नक्सिलयों के आईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के 9 जवान शहीद हो गए थे। साथ ही 5 अन्य जवान घायल भी हैं।

loading...
शेयर करें