बीएचयू के अंतरिम कुलपति बने रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी

0

वाराणसी। काशी विश्वविद्यालय में हुए हाल में बवाल के बाद निजी कारणों का हवाला देते ही कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी अनिश्तिकालीन अवकास पर चले गए हैं। इसके बाद रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी को विवि का अंतरिम वाइस चांसलर नियुक्त किया गया है।

बुधवार को यह फैसला लिया गया। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय में बवाल के बाद मंगलवार को खुला। कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी अनिश्तिकालीन अवकाश पर चले जाने के बाद रजिस्ट्रार त्रिपाठी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कुलपति की अनुपस्थिति में ही मंगलवार को यूनिवर्सिटी खोली गई। बीएचयू के अधिकारियों ने बताया कि त्रिपाठी ‘अनिश्चिकालीन अवकाश’ पर चले गए हैं। विश्वविद्यालय में हिंसा तब हुई जब कथित छेड़खानी का विरोध कर रहे कुछ छात्र विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलना चाहते थे।

दरअसल बनारस हिंदू विश्विद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ छेड़खानी हुई थी। छेड़खानी की घटनाओं के विरोध में बीएचयू की छात्राएं प्रदर्शन कर रही थीं। प्रदर्शन कर रही छात्राएं कुलपति से सुरक्षा को लेकर आश्वासन की मांग कर रही हैं। इस दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया जिसके बाद उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है।

loading...
शेयर करें