नेपाली कांग्रेस के अभिषेक प्रताप शाह ने फोरम के मंगल प्रसाद को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

0

सग़ीर ए ख़ाकसार/वरिष्ठ पत्रकार

सिद्धार्थ नगर। जिले की सीमा से सटे कपिलवस्तु क्षेत्र नंबर 3 से प्रतिनिधि सभा/लोकसभा के चुनाव में नेपाली कांग्रेस के अभिषेक प्रताप शाह ने फोरम के मंगल प्रसाद गुप्ता को हराकर हैट्रिक लगाई है। इसी क्षेत्र के प्रदेश सभा/विधान सभा 2 से नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री वीरेंद्र कानोडिया ने वाम गठबंधन के जावेद खान को हराकर जीत हासिल की है। विधानसभा 1 से वाम गठबंधन के अर्जुन केसी निर्वाचित हुए हैं।केसी ने राजपा के रवि दत्त मिश्रा को हराया है।

अभिषेक प्रताप शाह

अभिषेक प्रताप शाह चौथी बार इसी क्षेत्र से सांसद बने हैं। वो तीन बार निर्वाचित हुए हैं। पहली बार वो मनोनीत हुए थे। जब वो पहले बार सांसद बने थे उस वक़्त उनका शुमार नेपाल के सबसे कम उम्र के सांसद के रूप में किया जाता था। उन्हें कांक्षा सांसद (छोटा सांसद) भी कहा जाता था। श्री शाह ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी फोरम के मंगल प्रसाद गुप्ता को 4175 वोटों से हराया है।

श्री शाह को 20001 वोट मिले जबकि मंगल गुप्ता को 15826 मत प्राप्त हुए। विधानसभा 2 से कांग्रेस के वीरेंद्र कानोडिया ने वाम गठबन्धन के जावेद खान को 390 वोटों से हराकर जीत हासिल की। श्री कानोडिया को 6697 और जावेद खान को 6307 मत मिले। विधानसभा 1 से वाम के अर्जुन केसी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजपा के रवि दत्त मिश्रा को 846 वोटों से हराया। केसी को 9043 मत मिले। जबकि मिश्रा को 8197 वोट मिले।

loading...
शेयर करें