NIA ने श्रीनगर सेंट्रल जेल पर मारा छापा, पाकिस्तानी झंडे के साथ मिले हैरान करने वाला सामान

0

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक दल ने सोमवार को श्रीनगर केंद्रीय कारावास में छापा मारा। इस दौरान वहां से एक पाकिस्तानी झंडा, जिहादी साहित्य और मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और एनएसजी के साथ एनआईए के बीस अधिकारियों ने छापा मारा।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी

पाकिस्तानी झंडा और अन्य संदिग्ध सामान बरामद हुआ है

एक अधिकारी ने बताया, जेल से कुछ मोबाइल फोन, सिम कार्ड, आईपोड, एक पाकिस्तानी झंडा और अन्य संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। छह फरवरी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए ले जाए जा रहे आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य नवीद जट उर्फ अबु हुंजुल्ला के जेल में बंद उसके साथियों के सहयोग से भागने के बाद सुरक्षा एजेंसियों का ध्यान श्रीनगर कारावास पर गया है।

जेल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली

एस.एम.एच.एस. अस्पताल के पास हुई इस वारदात के दौरान दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसके बाद श्रीनगर केंद्रीय कारावास में बंद सभी कुख्यात आतंकवादियों को कश्मीर घाटी से बाहर की जेलों में ले जाया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी टीम ने छापे के दौरान जेल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली।

बताया जाता है कि एक आईपैड भी मिला

इस दौरान 25 मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड्स, पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले। बताया जाता है कि एक आईपैड भी मिला। यह छापा सोमवार तड़के मारा गया। लेकिन, जांच एजेंसी ने इसकी जानकारी बाद में दी। बताया जाता है कि हिज्बुल मुजाहिदीन का भी एक पोस्टर और कुछ जिहादी लिट्रेचर भी बरामद किया गया है। मामले की आगे जांच की जा रही है।

loading...
शेयर करें