सीएम नीतीश ने कहा – पूरे देश में प्राइवेट सेक्टर में भी मिले ‘आरक्षण’

0

पटना। देश में आरक्षण को लेकर बहस जारी है। अभी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण पर हामी भरी थी। वहीं, अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आरक्षण की वकालत की है। बिहार में आउटसोर्सिंग के तहत होने वाली भर्तियों में भी आरक्षण देने के फैसले के बाद नीतीश कुमार ने प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण लागू करने की बात कही है।

मेरी राय है कि निजी क्षेत्र में भी आरक्षण होना चाहिए

पटना में उन्‍होंने कहा कि मेरी राय है कि निजी क्षेत्र में भी आरक्षण होना चाहिए। इसके साथ ही उन्‍होंने इस पर राष्ट्रीय स्तर पर बहस किए जाने की बात भी कही। इसके साथ ही उन्‍होंने इस पर राष्ट्रीय स्तर पर बहस किए जाने की बात भी कही। नीतीश कुमार के इस बयान का बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण ने भी समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि ‘हां, यह सही है। इस मुद्दे पर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर बहस होनी चाहिए। नीतीश जी को यह मुद्दा उठाने के लिए बधाई देना चाहता हूं’।

लालू यादव पर साधा निशाना

वहीं, दूसरी तरफ नीतीश कुमार ने जदयू-राजद के विवादों का जवाब देते हुए कहा कि लालू यादव मेरी समाधि राजगीर में बनवाने की बात कह रहे हैं, इससे घटिया बात और क्या हो सकती है। मैंने अपने 47 साल के राजनीतिक जीवन में कभी इतनी घटिया बात नहीं की और ना करूंगा। दरअसल, आदमी जब परेशान होता है, सत्ता से बंचित होता है तो ऐसी बात बोलता है। नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे तो खुशी है कि मेरी समाधि राजगीर में बने, राजगीर को तो पुण्य स्थली कहते हैं और मेरी समाधि यहां बने, इससे अच्छी बात क्या हो सकती है? नीतीश कुमार ने कहा कि एेसे लोगों के साथ गठबंधन तोड़कर मुझे खुशी हो रही है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय