नहीं रहे दिग्गज कलाकार नरेंद्र झा, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

0

नई दिल्ली। बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार नरेंद्र झा अब इस दुनिया में नहीं रहे। नरेंद्र झा की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। 55 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले इस दिग्गज कलाकार ने आज सुबह पांच बजे अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले उन्हें माइल्ड हार्ट अटैक हुआ जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में ले जाया गया था जिसके बाद से ही वो वाडा स्थित अपने फार्म हाउस में रह रहे थे। लेकिन इसी बीच बुधवार को करीब सुबह 5 बजे उन्हें हार्ट अटैक आया और उनका निधन हो गया।

इस दिग्गज एक्टर की मौत की खबर सुनकर सब हैरान हैं, पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है। हैदर, रईस और मोहन जो दारो जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके नरेंद्र झा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। उन्होंने टीवी पर कई शो किए और लगभग 20 टीवी शो में वे नजर भी आए। शांती, बेगूसराय, संविधान, छूना है आसमान, क्योंकि सास भी कभी बहु थी और जय हनुमान जैसे पॉपुलर टीवी शो में काम कर चुके हैं। नरेंद्र झा ने टेलीविजन पर आए पौराणिक सीरियल  ‘रावण’  में भी लीड किरदार निभाया थी, और उनके रोल को खूब पसंद भी किया गया था। अब वो प्रभास की आने वाली फिल्म साहो में भी नज़र आने वाले थे।

नरेंद्र झा ने 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया था। उन्हें जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था। लेकिन वे दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और यहां उन्हें मॉडलिंग के जबरदस्त ऑफर मिलने लगे। नरेंद्र झा ने कई टीवी विज्ञापन में भी काम किया और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 

loading...
शेयर करें