दिल्ली में नहीं लागू होगा ऑड-इवन, NGT की शर्तों के बाद सरकार ने वापस लिया फैसला

0

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या बनी हुई है।  जिसके चलते दिल्ली सरकार ने 13 से 17 नवंबर के बीच ऑड-इवन प्रणाली को राजधानी में लागू करने का फैसला किया था, लेकिन अब इस फैसले को वापस ले लिया गया है।

एनजीटी की इन शर्तों के बाद दिल्ली सरकार ने फैसला लिया वापस

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एनजीटी) ने शुक्रवार को कहा था कि ऑड-इवन के प्रभावों को जाने बिना इसे लागू करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। कुछ शर्तों के साथ सरकार को ऑड-इवन को लागू करने की इजाजत दी थी।

एनजीटी ने अपनी शर्तों में वीआईपी, महिलाओं और टू व्‍हीलर को भी छूट देने से इनकार किया था। लेकिन एनजीटी की शर्तों के बाद दिल्ली सरकार ने अपना फैसला बदल लिया है। अब वह राजधानी में ऑड-इवन को लागू नहीं करेंगे।  केजरीवाल ने अपने घर पर एक आपातकालीन बैठक बुलाई।

दिल्ली सरकार सोमवार को दाखिल करेगी याचिका

इस बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्‍ली सरकार सोमवार को एनजीटी में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी। जिसमे महिलाओं और दो पहिया वाहनों को छूट न देने को लेकर पुनर्विचार किया जायेगा।

एनजीटी ने अपनी शर्तों में कहा कि था किसी भी अधिकारी, दो पहिया वाहनों और महिलाओं को छूट नहीं दी जाएगी। एनजीटी ने कहा कि ऑड-ईवन के दौरान सिर्फ इमरजेंसी गाड़ियां जैसे एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को छूट मिलेगी।

 

loading...
शेयर करें

आपकी राय