नए अंदाज में देश में लांच हुआ डिस्कवरी जीत, 12 फरवरी से होगा लाइव

0

नई दिल्ली। मौजूदा समय में कई साइंस संबंधी चैनल है, जो कई तरह की नौलेज मुहैया कराते है। लेकिन इस मामले में डिस्कवरी ने हमेशा से पहला स्थान ग्रहण किया हुआ है। इसी क्रम में देश में एक नया मनोरंजन चैनल ‘डिस्कवरी जीत’ लांच हुआ है, जिसका प्रसारण 12 फरवरी से लाइव हो जाएगा। डिस्कवरी कम्युनिकेशंस इंडिया (डीसीआईएन) ने मंगलवार को दावा किया कि ‘डिस्कवरी जीत’ मनोरंजन चैनलों की दिशा बदल कर रख देगा। साथ ही ‘है मुमकिन’ की विचारधारा के साथ इस चैनल में कहानी कहने का डिस्कवरी का वही शानदार अंदाज होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक डिस्कवरी जीत’ चैनल पर बेहतरीन कहानियों के जरिये रियल लाइफ मनोरंजन पेश किया जाएगा जो देश के लोगों को प्रेरित करेगा। यह चैनल सभी डीटीएच और केबल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।  इसी के साथ डिस्कवरी जीत’ की सामग्री दुनियाभर के 190 देशों के दर्शकों को उपलब्ध कराई जाएगी। भारत में ‘डिस्कवरी जीत’ चैनल पर दिखाई जाने वाली सामग्री के प्रसारण के फौरन बाद दुनिया भर की नेटफ्लिक्स कम्युनिटी इसे देख सकेगी।

जानें  किस तरह से सबसे अलग होगा यह चैनल

डिस्कवरी कम्युनिकेशनंस इंडिया के मास एंटरटेनमेंट (दक्षिण एशिया) के उपाध्यक्ष-प्रमुख  ने इस चैनल के बारें में कहा कि डिस्कवरी जीत पर प्रसारित की जाने वाली दिलचस्प कहानियां, जाने-पहचाने से किरदार और इसका सिनेमाई अंदाज में प्रस्तुतीकरण ही इसे सारे चैनलों से अलग बनाता है। ‘डिस्कवरी जीत’ आज की पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करता है जो महत्वाकांक्षी है और अपने और अपने परिवार के लिए एक उज्जवल भविष्य बनाने को लेकर आश्वस्त है।

जानिए अजय देवगन इस चैनल के किस प्रोग्राम को करेंगे डायरेक्ट

अभिनेता अजय देवगन ‘डिस्कवरी जीत’ पर प्रसारित होने वाले शो ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’ के निर्माता हैं। उनका कहना है, “स्वामी रामदेव: एक संघर्ष यकीनन भारत में टेलीविजन के इतिहास में एक उल्लेखनीय अध्याय जोड़ेगा। स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’ एक बायोपिक सीरीज है, जिसमें स्वामी रामदेव के एक अंजान व्यक्ति से एक प्रसिद्ध योग गुरु, मशहूर व्यवसायी और एक राष्ट्रीय हस्ती बनने का दिलचस्प और प्रेरणादायी सफर दिखाया जाएगा।

जानिए कुछ और बातें इस शो के बारे में…

एक अन्य शो ’21 सरफरोश: सारागढ़ी 1897′ एक फिक्शन शो है जो ब्रिटिश भारतीय सेना की 36वीं सिख रेजिमेंट के 21 जांबाज सैनिकों की सच्ची कहानी से प्रेरित है। इन सैनिकों ने नार्थ वेस्ट फ्रंटियर क्षेत्र स्थित सारागढ़ी में सेना के ठिकाने की रक्षा की थी।

सच्ची घटनाओं से प्रेरित ‘खान नंबर 1’ में इंस्पेक्टर खान ठगों और जालसाजों के घोटालों को उजागर करते नजर आएंगे। यह शो उन लोगों की जिंदगी में झांकता है जिन्होंने अपनी समस्याएं सुलझाने के लिए अपराध का रास्ता चुना। इंस्पेक्टर खान इसमें एक क्राइम हंटर बने हैं जो बेहद स्मार्ट, हाजिरजवाब और अनुभवी पुलिसकर्मी हैं। इस शो से जाने-माने फिल्म निर्देशक रोहन सिप्पी अब भारतीय टेलीविजन पर पहली बार प्रोड्यूसर बनने जा रहे हैं।

loading...
शेयर करें