अब हर स्मार्टफोन के कैमरे में मिलेगा डीएसएलआऱ वाला मजा, जानें कैसे

0

नई दिल्ली। आज कल फोन की पहचान उसका कैमरा माना जाता है। कोई भी इंसान मोबाइल खरीदने जाता है या ऑनलाइन देखता है तो उसकी पहली नजर उसके कैमरे पर जाती है। ज्यादा तर यूजर्स अपने स्मार्टफोन में बोको इफेक्ट वाली तस्वीरें क्लिक करना चाहते है। बोको इफेक्ट एक ऐसा इफेक्ट होता है, जिसमें बैकग्राउंड ब्लर किया जा सके और तस्वीर अच्छी आ सके।

आप के इस सपने को पूरा करने जा रही है साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी दिग्गज सैमसंग। आपको बताते चले कि कंपनी ने डुअल कैमरा सॉल्यूशन पेश किया है इसकी मदद से आपको बजट स्मार्टफोन्स में भी बोके इफेक्ट मिल सकेगा और कम रौशनी में अच्छी फोटोग्राफी भी  मिल सकेगी।

जानें इस कैमरे फीचर के लिए कौन होगा जिम्मेदार

इस इफेक्ट के लिए सैमसंग का ISOCELL डुअल इमेज सेंसर और कंपनी सॉफ्टवेयर जिम्मेदार होगा। सबसे अच्छी बात यह होगी कि इसके तहत एंट्री लेवल और सस्ते स्मार्टफोन में भी प्रीमियम स्मार्टफोन जैसी ही फोटोग्राफी हो सकेगी।

इल मामले में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के एक अधिकारी बेन ने कहा है कि हमारे कस्टमर्स के लिए प्रोडक्ट डेवेलपमें को सैमसंग का ISOCELL डुअल के टोटल सॉल्यूशन आसान बनाएगा और इससे वो अपने ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को ज्यादा को ऑप्टिमाइज्ड डुअल कैमरा भी मुहैय्या करा सकेंगे।

जानें दूसरी कंपनियां इस फीचर को कैसे करेंगी पेश

खबर यह भी है कि सैमसंग के इस नए सेंसर को कंपनियां अलग अलग सेटअप के साथ दे सकती हैं। एक सेंसर या दो लगाए जा सकते हैं। कम रौशनी में फोटोग्राफी करने के लिए 8 मेगापिक्सल के दो सेंसर को सैमसंग ने अपने ऐल्गोरिद्म में सेट किया है। बोके इफेक्ट के लिए 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल सेंसर का यूज किया जाएगा।

साइथ कोरिया की यह कंपनी अपना यह मॉड्यूल दूसरे स्मार्टफोन कंपनियों को बेचेगा। सैमसंग पहले से भी प्रोसेसर, डिस्प्ले, मेमोरी और फ्लैश दूसरी कंपनियों को बेचता है। यानी आने वाले समय में दूसरी स्मर्टफोन कंपनियों इसके जरिए एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में भी डुअल कैमरा सेटअप दे सकते हैं। फिलहाल बाजार में डुअल कैमरा सेटअप वाले स्मार्टफोन्स बजट से थोड़े ऊपर की कीमतों वाले हैं या फिर काफी प्रीमियम हैं।

loading...
शेयर करें