अब बाबाओं के लिए भी जारी होगा आईकार्ड, बिना इसके अर्धकुंभ में नहीं होगी एंट्री

0

लखनऊ। आये दिन फर्जी बाबाओं पर हो रहे भंडाफोड़ पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अब सख्त हुआ है। उसने फर्जी बाबाओं पर अंकुश लगाने के लिए परिषद ने एक नया आदेश जारी किया है।  इस आदेश के मुताबिक, अखाड़ों से जुड़े सभी बाबाओं के पास आईकार्ड होना चाहिए और ये कार्ड परिषद जारी करेगा।

Now it will be released for Baba iCard,

इस बावत जानकारी देते हुए परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने कहा कि अर्धकुंभ-2019 से पहले सभी बाबाओं को आईकार्ड जारी कर दिया जायेगा। इन आईकार्ड्स पर बाबाओं की फोटो के साथ अखाड़े की मुहर भी लगी होगी। साथ ही इनपर अखाड़ों के प्रमुखों और सेक्रेटरी के हस्ताक्षर भी होंगे।

अखाड़ा परिषद की मंशा है कि इस कवायद से अर्धकुंभ में असली बाबा की पहचान हो सकेगी। आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की एक सूची जारी की थी। इनमें गुरमीत राम रहीम, आसाराम और रामपाल आदि के नाम शामिल हैं।

परिषद ने कहा कि या सूची वो केंद्र सरकार, राज्य सरकार और विपक्षी दलों को भी भेजेंगे। साथ ही दावा किया था वह सरकार से एक कानून बनाने की मांग करेंगे ताकि ऐसे फर्जी बाबाओं पर अंकुश लग सके।

नरेन्द्र गिरी ने जनता से अपील की है कि ऐसे बाबाओं को से सतर्क रहने की जरुरत है। ये लोग किसी परम्परा या सम्प्रदाय से ताल्लुक नहीं रखते।

loading...
शेयर करें

आपकी राय