ऑटो एक्सपो-2018 में काफी सुर्खियां बटोर रही है ओकीनावा की यह शानदार स्कूटी, जानें खासियत

0

नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो-2018 का मेला सज चुका है। इस मौके पर चार पहिया वाहनों के साथ दो पहिया वाहनों का भी क्रेज जमकर देखने को मिल रहा है। इस मौके पर कई दोपहिया कंपनियों ने अपने वाहनों की पेशकश की है। इन्ही कंपनियों में ओकीनावा भी काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।

आपको बताते चले कि ओकीनावा ऑटोटेक प्राइवेट लिमिटेड ने अपने सफल व फ्लैगशिप ई-स्कूटर रिज के नवीनतम लिथियम-आयन बैटरी वर्जन के साथ-साथ प्रोटोटाइप ई-मोटरसाइकल ओकेआई-100 पेश किया, जो ऑटो एक्सपो में आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। ओकीनावा की इस मोटरसाइकिल में दर्शकों ने दिलचस्पी ली और उनकी तकनीकी दक्षता की तारीफ की।

जानें इस बाइक की खासियक के बारे में

इस मोटरसाइकिल की एक सबसे बड़ी खासियत यह है कि तकनीकी रूप से यह पारंपरिक ईंधन से चलने वाले दोपहिया वाहनों का मुकाबला करती है और किसी भी मायने में उन वाहनों से कमतर नहीं है। रिज के लेटेस्ट वर्जन में डिटैच की जा सकने वाली लिथियम-आयन बैटरी है। यह पहले से लोकप्रिय ई-स्कूटर में सबसे बड़ा बदलाव है। बैटरी में इस बदलाव ने रिज के ऑलराउंड परफॉर्मेंस पर सकारात्मक असर डाला है।

ओकीनावा की ओर से जारी विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि ओकीनावा के सभी उत्पाद उच्च गुणवत्ता व सुरक्षा के मानकों पर खरे उतरते हैं और ओकीनावा के सभी वाहनों को भारतीय सड़कों के लिए इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (आईसीएटी) से मान्यता प्राप्त है।

loading...
शेयर करें