Omg! भारत में जून तक 50 करोड़ लोग करेंगे इंटरनेट का इस्तेमाल

0

नई दिल्ली। भारत में इस साल जून तक इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों की आबादी 50 करोड़ हो जाएगी। जानकारों की माने तो 2022 तक देश में 70.2 करोड़ लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करेंगे। राजधानी में इंडिया इंटरनेट डे के सातवें संस्करण पर आयोजित एक कार्यक्रम में विशेषज्ञों ने बताया कि 2022 तक ऑनलाइन खरीदारी के लिए मोबाइल फोन लोगों का पसंदीदा डिवाइस बन जाएगा और 70 फीसदी लोग ऑनलाइन खरीदारी के लिए इसका इस्तेमाल करेंगे।

सम्मेलन का आयोजन टीआईई दिल्ली-एनसीआर द्वारा किया गया, जोकि दुनिया में सफल उद्यमियों और पेशेवरों का सबसे बड़ा नेटवर्क है। सम्मेलन में देशभर के 500 से अधिक इंटरनेट समर्थकों ने हिस्सा लिया। टीआईई दिल्ली-एनसीआर की कार्यकारी निदेशक गीतिका दयाल ने कहा, “इंडिया इंटरनेट डे के सातवें संस्करण में हमने इस बात पर गौर किया कि देश के कोने-कोने में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों को किस प्रकार उद्यमी अपने साथ जोड़ते हैं।

“उन्होंने कहा, “हमने इस बात को भी तवज्जो दिया कि स्टार्ट-अप्स को आगे 30 करोड़ यूजर तक अपनी पहुंच बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।”नेशनल पेमेंट काउंसिल ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के प्रबंध निदेशक व सीईओ दिलीप अस्बे के मुताबिक, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) के जरिए इस साल मार्च में 17.80 करोड़ मामलों में 24,172.6 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया।

loading...
शेयर करें