14 मार्च को भारत में लांच होगा शाओमी का अब तक का सबसे शानदार स्मार्टफोन, जानें खासियत

0

नई दिल्ली। चीनी की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी बहुत ही कम समय में देश के लोगों की धड़कन बन चुकी है। इस कंपनी ने बहुत ही कम समय में देश में अपने को बड़े नामों के बीच में शामिल कर लिया है। शाओमी कम कीमत में अच्छी डिवाइस उपलब्द कराने के लिए जानीं जाती है। इसी क्रम में कंपनी भारतीय बाजार में एक बार फिर से वापसी करने वाली है।

आपको बताते चले कि इस बार कंपनी अपना स्मार्टफोन Redmi 5 पेश करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने पहले से ही टीजर जारी कर दिया है। यह बजट स्मार्टफोन होगा और इस अमेजॉन से खरीदा जा सकेगा। इसके लिए अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर एक खास पेज बनाया गया है। Redmi 5 की लॉन्च तारीख 14 मार्च बताई गई है और इस फोन को कंपनी ट्रू सुपर पावरहाउस के टैगलाइन से प्रोमोट किया जा रहा है। इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी पावरफुल होगी।

जानें फीचर्स

  • 5.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है।
  • इसमें 1.8GHz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगैन 450 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें Adreno 506 GPU है।
  • इसके दो वैरिएंट होंगे जिनमें से एक में 2GB रैम के साथ 16GB की मेमोरी दी जाएगी जबकि दूसरे में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। यह Android 7.1 Nougat बेस्ड MIUI 9 पर चलता है।
  • 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 1.25 माइक्रॉन पिक्सल हैं। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  • इसकी बैटरी 3,300mAh की है और कंपनी ने दावा किया है कि यह 12 दिन की स्टैंडबाइ टाइम देगी।
loading...
शेयर करें