एक बार फिर से लौट रहा सुपर मारियो, गूगल के साथ कुछ इस अंदाज में..

0

नई दिल्ली। अब यात्रा के दौरान गूगल मैप्स का प्रयोग करना काफी दिलचस्प होगा। इस बार गूगल अपने मैप्स में एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर के प्रयोग से आपकी  आम यात्रा खास यात्रा में बदल जाएगी। अब यूजर्स इस एप का इस्तेमाल करते हुए नेविगेशन इंटरफेस में मारियो कार्ट को जोड़ सकते हैं।

गूगल मैप्स के इंजीनियर (यूजर एक्सपीरिएंस) मुनीश दबास ने कहा कि कंपनी ने जापान की वीडियो गेम कंपनी निनटेंडो के साथ साझेदारी की है, ताकि ‘मारियो को इस हफ्ते गूगल मैप पर आपके साथ ड्राइविंग एडवेंचर्स पर जोड़ा जा सके। इसे शुरू करने के लिए यूजर्स को पहले गूगल प्ले या एप स्टोर पर जाकर गूगल मैप को अपडेट करना होगा। उसके बाद गूगल मैप एप खोलकर स्क्रीन की दायीं तरफ निचले हिस्से में पीले आइकॉन पर क्लिक करना होगा, उसके बाद मैप आपसे पूछेगा कि क्या आप मारियो टाइम को सक्रिय करना चाहते हैं।

इसकी पुष्टि करते ही मारियो सक्रिय हो जाएगा और सामान्य तौर पर दिखनेवाले नेविगेशन एरो की जगह पर ‘1990 के दशक का सबसे लोकप्रिय वीडियो गेम चरित्र’ मारियो दिखने लगेगा।  बताया गया है कि भारत में यह अपडेट सोमवार से उपलब्ध होगा। इस फीचर को लेकर देश के यूथ काफी प्रभावित होंगे।

loading...
शेयर करें