लखनऊ : प्लेटफार्म बदलने की सूचना के बाद यात्रियों में मची भगदड़, एक की मौत

0

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बंथरा इलाके के हरौनी रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह भगदड़ मचने की वजह से एक यात्री की मौत हो गई, जबकि दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह भगदड़ उस वक़्त मची जब यात्रियों को प्लेटफार्म बदलने की सूचना मिली। इस भगदड़ में एक व्यक्ति की कटकर मौत हो गई।

लखनऊ

इस घटना से नाराज यात्रियों ने रेल ट्रैक को जाम कर दिया है। जिसके बाद उन्नाव की ओर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है। इस हंगामे की वजह से कानपुर-लखनऊ रेलखण्ड के अप लाइन प्रभावित हुई है। हालात को काबू करने के लिए पुलिस की कई टीम मौके पर पहुंच चुकी है। हादसे की जगह रेलवे के अधिकारी भी मौजूद हैं।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मरने वाला यात्री प्रदीप कुमार (23) लतीफ नगर का रहने वाला था। हालाँकि शुरुआत में दो यात्रियों की मरने की खबर थी लेकिन जांच के बाद एक व्यक्ति के मरने की पुष्टि हुई है। मिल जानकारी के मुतबिक ये हादसा उस वक़्त जब यात्रियों को प्लेटफोर्म बदलने की सूचना मिली।

अफरा-तफरी में भगदड़ मच गई। तभी युवक ट्रेन के नीचे आ गया, जिससे कटकर उसकी मौत हो गई जबकि भगदड़ में कई यात्री घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। यात्री की मौत के बाद यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

ट्रैक जाम कर दिया जिसके बाद कई ट्रेनों की आवाजाही अवरोध हो गई। यात्रियों की मांग है जो दोषी अधिकारी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। हालांकि मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। फ़िलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लकेर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच शुरू कर दी है।

loading...
शेयर करें