पाकिस्तान: सात साल की बच्ची से रेप और हत्या मामले में आरोपी दोषी करार

0

इस्लामाबाद| पाकिस्तान में आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने एक सात वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मुख्य आरोपी पर सोमवार को आरोप निर्धारित किए। न्यायाधीश सज्जाद अहमद ने सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म और उसकी हत्या के लिए इमरान अली पर आरोप तय किए।

कसूर में चार जनवरी को जैनब नाम की बच्ची का उसके रिश्तेदार के घर से अपहरण हो गया था और पांच दिन बाद एक कूड़े के ढेर में उसका शव मिला था। अदालत की कार्रवाई के दौरान अली ने नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म और इसके बाद हत्या का जुर्म कबूल कर लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, लाहौर उच्च न्यायालय ने एटीसी को मामले में आरोप निर्धारण के बाद सात दिन के अंदर सुनवाई निपटाने का निर्देश दिया है।

अली को 23 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। अली का डीएनए इससे पहले कसूर में दुष्कर्म के बाद हत्या की शिकार हुईं सात अन्य नाबालिग लड़कियों के डीएनए से भी मेल कर गया है। डीएनए, पॉलीग्राफ परीक्षण, आरोपी के कपड़े, सीसीटीवी कैमरे और मेडिकल रिपोर्ट में भी उसके खिलाफ सबूत मिले हैं।

आपको बार दें कि जैनब अमीन का 4 जनवरी को उसके घर के पास से अपहरण कर लिया गया था। बाद में उसके साथ रेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। 9 जनवरी को जैनाब के शव को कचरे के ढेर से बरामद किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जांचकतार्ओं को बच्ची के शव के पास एक खाली बक्सा मिला था और शुक्रवार को गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान फोरेंसिक जांच की मदद से की गई।

loading...
शेयर करें