POK में लगे पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे, चीन की बढ़ी मुश्‍किलें

0

नई दिल्‍ली। पाक के अवैध कब्‍जे वाले कश्‍मीर में पाक के खिलाफ नारे बाजी की गयी। एक रैली के दौरान वहां पर पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे लगे। इस विरोध रैली में संयुक्त कश्मीर पीपल्स नेशनल पार्टी और वहां के स्‍थानिएं लोग शामिल थे। वहां पर इस समय राजनीतिक कार्यकर्ताओं को पाक के हुकूमत में अपहरण कर लिया गया है। जिनका अभी तक पता नहीं चला है। इसी के खिलाफ इन लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने हाथों में बैनर ले रखा था, जिसमें लिखा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अपहरण और लापता होने की घटनाओं पर रोक लगाई जाए। साथ ही नारेबाजी किया जा रहा था।

इसी के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पाकिस्तान से आजादी के के लिए नारे लगाए और चीन के द्वारा कब्‍जे किये क्षेत्र को आजाद किये जाने की वकालत किया। प्रदर्शन समाप्‍त होने के बाद रावलपिंडी प्रेस क्लब में एक सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें लोगों ने कई संबंधित मुद्दे उठाए। साथ ही उनका विकास न होने पर भारत के कश्‍मीर से तुलना कि कहा कि वहां यहां की अपेक्षा अधिका विकास हुआ है।

यह भी पढ़े- चीन ने कहा- भारत, अमेरिका, जापान और आस्ट्रेलिया के साथ मिलकर न बनाए हमें निशाना

फाइल फोटो

इसके अतिरिक्‍त के रैली पीओके के मुजफ्फराबाद शहर में भी निकाली गयी। बता दें कि यहां पर भी प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते हुए पीओके और गिलगित-बल्तिस्तान के जबरन कब्जे का अंत करने की मांग की। साथ ही कहा कि हमें यहां पर 1947 के बाद से पाकिस्तानी कब्जे के तहत दूसरे श्रेणी के नागरिकों के रूप का ही दर्जा दिया जाता है।

 

loading...
शेयर करें

आपकी राय