नहीं मान रहा पाकिस्तान, बिना किसी वजह के भारतीय सीमा पर कर रहा गोलाबारी

0

जम्मू। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन भारतीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करता आ रहा है। हालांकि भारतीय सेना पाक को हमेशा से मुंहतोड़ जवाब देती है। एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

लाम क्षेत्र में बिना किसी उकसावे के भारी गोलीबारी की

इस घटना में भारत की ओर से किसी के हताहत होने या किसी तरह की क्षति की कोई खबर नहीं है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार शाम को नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में बिना किसी उकसावे के भारी गोलीबारी की। उन्होंने मोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों से भारतीय चौकियों पर निशाना साधा। सूत्रों के मुताबिक, हमारे जवानों ने मुस्तैदी से और प्रभावी तरीके से जवाब दिया। दोनों ओर से गोलीबारी शाम पांच बजे शुरू हुई और यह दो घंटे तक जारी रही।

एक दिन पहले संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना हुई है

इस क्षेत्र में गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम के दौरे से एक दिन पहले संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना हुई है। गृह मंत्रालय की इस टीम ने शुक्रवार को जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों का दौरा किया था। टीम की शनिवार को राजौरी और पुंछ जिलों में एलओसी से सटे क्षेत्रों का दौरा करने की योजना है।

2017 में 600 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया

हाल ही में आई गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में सितंबर महीने तक पाकिस्तान ने 600 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया। यह आंकड़ा पिछले एक दशक में सबसे ज्यादा है। गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 30 सितंबर तक 600 से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन किया गया, जिसमें 16 जवान और 8 नागरिक मारे जा चुके हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय