इज्जत के नाम माता-पिता बेटी के साथ करते थे ऐसी हैवानियत कि सुनकर रूह कांप जाए

0

आगरा। प्रेम की नगरी कहे जाने वाले आगरा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां इज्जत के नाम पर मां-बाप अपनी ही बेटी के साथ हैवानियत कर रहे थे। माता-पिता ने बेटी को पिछले 19 दिनों से कमरे में बंधक बना कर रखा था। फेसबुक के जरिये युवती ने एक समाजसेवी से मदद मांगी जिसके बाद उसे छुड़ाया गया।माता-पिता मामला सदर थाना क्षेत्र का है। रेस्क्यू के बाद युवती ने बताया कि 17 साल की उम्र में माता-पिता ने दस साल बड़े उम्र के युवक से शादी कर दी थी। उसका पति उसके साथ गलत हरकते और शारीरिक शोषण करता था। युवती ने इस बात की जानकारी अपनी मां को दी लेकिन मां का कहना था कि वो आदमी कैसा भी हो तुम्हारा पति है उसके साथ जाकर रहो।

युवती जैसे-तैसे कुछ दिन अपने पति के साथ रही लेकिन जब बात बर्दाश्त के बाहर हुई तब जाकर उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया और अपने मायके आकर रहने लगी। यह बात माता-पिता को पसंद नहीं आई और उन्होंने कई बार उसे जान से मारने की कोशिश की।

नाजुक अंगों को चोट पहुंचआई। कांच को पीस कर खिलाना चाहा। विरोध करने पर घर में कैद कर दिया गया। गत दो अप्रैल से उसे कमरे में बंद करके रखा गया था। वहीँ माता पिता कहना है कि उन्होंने बेटी की शादी भविष्य सुधारने के लिए की थी।

उनका कहना है कि वो बस ये चाहते थे कि बाहर न निकले इससे बदनामी होती है और उसे कैद का नाम दे रही है। युवती के माता-पिता ने उसे घर ले जाने से साफ इंकार कर दिया। केंद्र प्रबंधक दीपशिखा का कहना है की अगर युवती माता पिता के सतह नहीं जाती है तो उसे फिरोजाबाद स्थित आदिम स्वयं संगठन संस्थान भेज दिया जाएगा।

loading...
शेयर करें