लखनऊ की पार्वती सावन में कर रही हैं KFC की डिलीवरी

0

मुंबई। कहते हैं न कि काम चाहें जो भी हो एक बार अगर ठान लिया जाए तो कुछ भी नामुमकिन नहीं। बात जब लड़कियों की आती है तो जगजाहिर है कि वो किसी भी काम में पीछे नहीं हैं। 21 वर्षीय पार्वती कुमारी ने भी साबित कर दिया कि वो किसी काम में पीछे नहीं। लखनऊ के KFC से डिलीवरी गर्ल का काम शुरू करने वाली पार्वती आउटलेट में काम करके एक शिफ्ट में 4 से 10 तक की डिलीवरी कर लेती हैं।

KFC की डिलीवरी

KFC की डिलीवरी करने वाली पार्वती हैं पहली डिलीवरी गर्ल

उनके काम को लेकर पूछने पर पार्वती ने बताया कि अक्सर लोग उनसे ये सवाल करते हैं कि उन्होंने ये काम क्यों चुना। कई बार तो कस्टमर्स उन्हें देखकर चौंक जाते हैं यहां तक कि उन्हें चाय-नाश्ता भी ऑफर करते हैं। वैसे तो इस पेशे से महिलाओं के जुड़ने की शुरुआत काफी पहले ही हो चुकी है। ऐमजॉन और डॉमिनोज जैसी तमाम कंपनियां हैं जहां महिलाएं डिलीवरी का काम करती हैं लेकिन पार्वती देश में इस कंपनी की पहली KFC डिलीवरी गर्ल हैं।

इस पेशे से महिलाओं को जोड़ने की बड़ी वजह लैंगिक समानता को बढ़ावा देना है। कस्टमर्स से मिले फीडबैक से KFC मैनेजमेंट काफी उत्साहित है, कंपनी के एक अधिकारी अमन लाल बताते हैं कि अभी इसपर लोगों की काफी पॉजिटिव प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। लोगों को महिला डिलीवरी एजेंट काफी भा रही है। KFC की योजना इस पेशे में आगे और भी महिलाओं को नियुक्त करने की है। बता दें, ऐमजॉन ने पिछले साल तिरुवनंतपुरम और चेन्नै में सिर्फ महिलाओं के के द्वारा संचालित डिलीवरी सेंटर की शुरुआत की थी।

 

loading...
शेयर करें