एग्‍जाम पास कर BJP विधायक का बेटा बना चपरासी, मच गया कोहराम

0

जयपुर। अक्‍सर देखा जाता है कि किसी नेता का बेटा या तो अपने पिता की तरह ही राजनीति का कार्यभार संभालता है या फिर कोई बड़ा बिजनेस मैन बनता है। लेकिन राजस्‍थान में विधायक के बेटे को ऐसी नौकरी मिली है जिसे सुनकर आपका भी यकीन कर पाना काफी मुश्किल होगा।

BJP विधायक

बता दें, कुछ दिनों पहले राजस्थान विधानसभा सचिवालय के लिए चतुर्थ श्रेणी के 18 चपरासियों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली थीं। वहीं इंडियन एक्सप्रेस की माने तो चपरासी भर्ती का जब रिजल्‍ट आया तो हड़कंप मच गया। दरअसल, रिजल्‍ट लिस्ट में 12 नंबर पर राजस्‍थान के जामवा रामगढ़ से भाजपा विधायक जगदीश नारायण मीणा के बेटे रामकृष्ण मीणा का नाम था जिसे देखकर सब हैरान रह गए।

दरअसल, कुछ दिनों पहले भर्ती के लिए 12,453 आवेदन मांगे गए थे। इसमें 129 इंजीनियर, 23 वकील और 393 एम.ए. की पढ़ाई कर चुके लोग शामिल थे। वहीं चयन प्रक्रिया पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा पर उंगली उठाई है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी नेता ने भर्ती प्रक्रिया को प्रभावित किया है। साथ ही इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाने की भी मांग की है।

जबकि दूसरी तरफ भाजपा विधायक मीणा ने कहा कि भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। वहीं उन्‍होंने कहा कि अगर मैं कोई गड़बड़ी करता भी तो क्‍या मैं अपने बेटे को चपरासी पद के लिए नियुक्‍त करता।

इधर बेटे रामकृष्ण ने बताया कि मैं अपने पिता की बताई हुई फील्‍ड वर्क में काम करता हूं और साथ ही खेतीबाड़ी का भी काम करता हूं। वहीं जब विधानसभा सचिवालय के लिए भर्ती निकली तो पिता ने कहा कि नौकरी कर दो। इसके बाद मैंने अप्‍लाई किया और मेरा चयन हो गया।

loading...
शेयर करें