रेनू सती ने रोशन किया राज्य का नाम, बनीं पेटीएम पेमेंट बैंक की पहली CEO

0

देहरादून। चमोली जिले की रहने वाली रेनू सती ने ऑनलाइन वॉलेट कंपनी Paytm के पेमेंट बैंक का सीईओ पद संभालकर अपने राज्य उत्तराखंड का नाम रोशन कर दिया है। 41 वर्षीय रेनू सती मूल रूप से चमोली ज‌िले के झालीमठ गांव की रहने वाली हैं। फिलहाल वो अपनी मां के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रह रही हैं। बताते चलें, रेनू की वजनदार प्रोफाइल को देखते हुए उन्हें पेटीएम के पेमेंट बैंक का सीईओ बनाया गया है। इसके साथ वह न सिर्फ बैंक की पहली सीईओ बनी बल्कि वह पहली महिला सीईओ भी बनी हैं।

Paytm

paytm ने नोटबंदी के बाद शुरू किया था पेमेंट बैंक

ऑनलाइन वॉलेट कंपनी पेटीएम ने नोटबंदी के बाद ऑनलाइन पेमेंट के लिए पेमेंट बैंक शुरू किया है। इस पेमेंट बैंक के सीईओ के नाम के ल‌िए आरबीआई ने रेनू के नाम पर मुहर लगाई है। रेनू प‌िछले 13 सालों से ऑनलाइन पेमेंट के रूप में बेहतर व‌िकल्प देने वाली कंपन‌ियों में शाम‌िल पेमेंट ब्रांड के साथ काम रही हैं।

यह भी पढ़ें : चारधाम यात्रा के दौरान मरने वालों की संख्या में हुआ इजाफा

अपने 13 साल के करियर के बाद उन्हें यह बड़ा मुकाम मिला है। बताते चलें, रेनू ने मदर डेयरी में बतौर एचआर भी काम किया हुआ है। इसके बाद रेनू मैनपावर समूह के एचआर ड‌िपार्टमेंट में अस‌िस्टेंट मैनेजर बनीं। इसके बाद वन-97 कम्यून‌िकेशन के साथ उनका नाता स‌ितंबर 2009 से रहे रहा।

वहीं, ऑनलाइन वॉलेट कंपनी पेटीएम ने 23 मई को पेटीएम पेमेंट बैंक के नाम से एक नया ब‌िजनेस शुरु क‌िया था। इसके लिए ही आरबीआई ने रेनू सती का नाम सीईओ के लिए चुना था। जिसके बाद रेनू पेटीएम पेमेंट बैंक की पहली सीईओ बनी हैं।

loading...
शेयर करें