खेतों में दो बम मिलने से मचा हड़कंप, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी साजिश

0

पटना। बिहार में लगातार बड़े औऱ शक्तिशाली बम बरामद होने का सिलसिला जारी है। अभी हाल ही में इसी तरह की घटना बिहार के एक जिले से आई थी, जिसमें पुलिस ने एक सरकारी स्कूल के बाहर से बम बरामद किया था, जिससे काफी समय तक लोगों के अंदर भय बस गया था। इस बार भी उसी प्रकार की एक घटना सामने आई है। इस बार नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से शुक्रवार देर शाम पुलिस ने लावारिस हालत में दो देसी बम बरामद किए।

पुलिस के अनुसार, छोटकी बेला गांव के एक खेत से गुप्त सूचना के बाद देसी बम जब्त किए गए। औरंगाबाद मुफस्स्लि के थाना प्रभारी कृष्णनंदन शर्मा ने शनिवार को बताया कि बमों को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि बम कहां से लाए गए हैं और किस योजना के लिए लाए गए थे, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने इसके पीछे नक्सलियों का हाथ होने की आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए यहां बम रखे हुए होंगे। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उल्लेखनीय है कि बेला गांव के समीप गैस पाइपलाइन परियोजना के तहत गैस पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है।

loading...
शेयर करें