वीकेंड पर शॉर्ट ट्रिप कर रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर जाना न भूलें

0

देहरादून। क्या आप भी अपनी डेली रूटीन से बोर हो गए हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो ये खबर आपके के लिए है। दरअसल, आज हम आपको वीकेंड पर टूर प्लान करने के लिए कुछ जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी सैर करने में आपको बड़ा आनंद आएगा क्योंकि इन सभी जगहों पर आपको प्राकृतिक सुंदरता, शांति, पहाड़, झरने और हरियाली जरुर मिलेगी।

short trip plans from dehradun

बेशक उत्तराखंड की राजधानी देहरादून एक बेहतरीन जगह है। उत्तराखंड में देहरादून की गिनती बढ़िया टूरिस्ट जगहों में होती है। ऐसे में अगर दून घूमने के बाद आपके पास टाइम बच जाए तो दून के पास पड़ने वाले टूरिस्ट प्लेस जरुर होकर आयें। आपको बता दें, राजधानी दून से कई टूरिस्ट प्लेसेस पास पड़ते हैं जिनमें से हरिद्वार और ऋषिकेश भी शामिल हैं।

 

Image result for ऋषिकेश

ये दोनों ही टूरिस्ट प्लेस दून से महज दो घंटे की दूरी पर हैं। अगर आपको योग और अडवेंचरस स्पोर्ट्स पसंद हैं तो ये आपके लिए बेस्ट जगहें हैं। इसके अलावा भी और कई जगहों की सैर कर सकते हैं, जिसमें से एक नाम जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का भी है। 15 नवंबर से यह पार्क पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

Image result for jim corbett

यही नहीं, राजाजी नेशनल पार्क भी इस दौरान जा सकते हैं। यह दोनों पार्क 15 नवंबर से खोल दिए गए हैं। इनके अलावा आप मसूरी कि ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। राजधानी देहरादून से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मसूरी उन स्थानों में से एक है जहां लोग बार-बार घूमना पसंद करते हैं। यह पर्वतीय पर्यटन स्थल हिमालय पर्वतमाला के शिवालिक श्रेणी में पड़ता है, इसलिए इसे पर्वतों की रानी भी कहा जाता है।

Image result for dehradun

यही नहीं, आप चाहे तो शिमला भी जा सकते हैं। पहाड़ी की रानी के नाम से मशहूर शिमला पर्यटकों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां हर साल लाखों की तादाद में देसी, विदेशी पर्यटक अपनी छुट्टियां बिताने आते हैं। वैसे ऋषिकेश भी किसी से कम नहीं है। ऋषिकेश जाकर राम झूला, लक्ष्मण झूल, त्रिवेणी घाट, भारत मंदिर और महर्षि महेश योग आश्रम आपके घूमने के लिए बढ़िया जगहें हैं।

loading...
शेयर करें